झारखण्ड बोकारो

होमगार्ड बहाली में हुए धांधली की जांच कराए जिला प्रशासन : कुमार अमित

बोकारो एयरपोर्ट, इंजीनियरिंग कॉलेज सहित अन्य जनसमस्याओं को लेकर उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

बोकारो (ख़बर आजतक): गुरूवार को भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री कुमार अमित ने बोकारो उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी से मिल कर विभिन्न जनसमस्याओं से सम्बंधित एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में श्री अमित ने बोकारो उपायुक्त से होमगार्ड बहाली में धांधली का आरोप लगाते हुए इसे रद्द कर पुनः बहाली करने, प्रधानमंत्री रोज़गार सृजन योजना के लिए लेन देने में रूची नहीं लेने वाले बैंकों पर कार्रवाई करने, पाँच वर्षों से निर्माणाधीन बोकारो एयरपोर्ट को प्रारम्भ करने में आ रही बाधाओं को दूर करने, शहर में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज, सरकारी महिला कॉलेज, डिपीएड, बीपीएड सहित अन्य शिक्षण संस्थानों की स्थापना करने, चास प्रखण्ड को छोटा कर पिण्ड्राजोरा और बोकारो नगर के नाम से नए प्रखण्ड बनाने, उत्तरी विस्थापित क्षेत्र के गाँवों को पंचायत में शामिल करने, निजी स्कूल में पढ़ रहे प्राइमरी क्लास के बच्चों को उनके स्कूल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल करने हेतु निर्देश देने, सिटी सेंटर, सेक्टर छः मार्केट, बड़ा खटाल, सेक्टर 9 कुम्हार चौक नेपाली पाड़ा और इस्पात नगर स्टेशन आदि स्थानों पर सामुदायिक शौचालय बनवाने, दुन्दीबाग, पचौरा, केन्दुआडीह, रांगाडीह, घटीयाली आदि गाँव में चापाकल और जलमिनार लगाकर पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने और सभी पंचायत और चास नगर निगम के सभी वार्डों, पटेल चौक सेक्टर 9 में ओपेन जीम लगाने और शहर में खराब पड़े ओपेन जीमों की मरम्मती करने की माँग शामिल है। कुमार अमित ने उपायुक्त से जाँचोपरांत होमगार्ड बहाली में धांधली की बात सही पाए जाने पर इस बहाली को रद्द कर दोषियों पर कार्रवाई करने और बहाली को नए सीरे से कराने की भी माँग की हैं। इन सभी विषयों पर उपायुक्त से श्री अमित ने विस्तार से चर्चा भी की। उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी ने इन समस्याओं के निराकरण हेतु सकारात्मक पहल करने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्रीमती किर्ती श्री के अलावे कुमार अमित के साथ सूर्यकांत मिश्रा, लालबाबू, विक्रम यादव एवं चंद्रप्रकाश भी उपस्थित थे।

Related posts

एआरएफ व आइआरएडी तैयार करने का दिया प्रशिक्षण

Nitesh Verma

बाबूलाल मरांडी से मिला श्री महावीर मंडल राँची महानगर का प्रतिनिधिमंडल, 29 मार्च झाँकी प्रतियोगिता में भाग लेने हेतू किया आमंत्रित

Nitesh Verma

14 मार्च-2024 (बुधवार) को विश्व किडनी दिवस के मौक़े पर RNB हॉस्पीटल एंड पाल आई रिसर्च सेन्टर, 180, कोऑपरेटिव काॅलोनी में निःशुल्क किडनी जांच शिविर लगाया जायेगा.. जाँच बोकारो के जाने माने डॉ मुकतेश्वर रजक ( नेफ्रोलॉजिस्ट) द्वारा की जायेगी…..

Nitesh Verma

Leave a Comment