झारखण्ड राँची राजनीति

इलेक्ट्रिक इक्वीपमेंट वर्कर्स यूनियन द्वारा महात्मा गाँधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): इलेक्ट्रिक इक्वीपमेंट वर्कर्स यूनियन, टाटीसिलवे के कार्यालय प्रांगण में बुधवार को महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस यूनियन के अध्यक्ष विधायक राजेश कच्छप ने प्रांगण में राष्ट्रीय झण्डा फहराया और महात्मा गाँधी तथा लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण किया। इस सभा में उपस्थित अन्य लोगों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

विधायक राजेश कच्छप ने अपने संबोधन में कहा कि आज के समय में महात्मा गाँधी के विचार सत्य, अहिंसा और स्वच्छता और भी समीचीन हैं। महात्मा गाँधी जैसा विभूति अब तक विश्व में दूसरा नहीं हुआ है। देश की स्वतंत्रता के लिए देश उनका ऋणी है। उनके विचारों को अपने जीवन में लाल बहादुर शास्त्री ने उतारा था।

प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए भी उनका जीवन सादगी पूर्ण था। मात्र दो जोड़ी कपड़ों में उन्होंने अपना जीवन निर्वाह किया। उनके द्वारा दिया गया नारा जय जवान – जय किसान आज भी अनुकरणीय है। राजेंद्र मुण्डा, एतवा उराँव, अर्चना मिश्रा, सरिता देवी, अजय करमाली और मधुसूदन पाण्डेय ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

वहीं सचिन नायक, जॉन तिग्गा, विकास मिश्रा, प्रकाश साहू, संजय प्रसाद एवं अन्य काँग्रेस नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस सभा का संचालन यूनियन के महामंत्री अशोक मिश्रा ने किया।

Related posts

कसमार : दूरसंचार नियामक प्राधिकरण का जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Nitesh Verma

गुंजन सिंह ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गाँधी की सजा पर रोक लगाए जाने पर दिया बधाई

Nitesh Verma

अपराधि‍यों ने झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्‍ता को दौड़ाकर मारी गोली..

Nitesh Verma

Leave a Comment