कसमार खेल झारखण्ड बोकारो

कसमार : किशोरियों के बीच फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन।

कसमार (ख़बर आजतक): कसमार प्रखंड के ठाकुरपोंडा स्थित खेल मैदान में सहयोगिनी संस्था की ओर से गर्ल्स नॉट ब्राइड तथा आशा संस्था के सहयोग से किशोरी फुटबॉल टीमों के बीच टूर्नामेंट आयोजित की गयी। इस दौरान बालिका किशोरी क्लब धधकिया ने लक्ष्मी किशोरी क्लब पोंडा को तीन गोल से पराजित कर जीत दर्ज की। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते सहयोगिनी की सचिव कल्याणी सागर ने कहा कि खेल के मध्यम से अब लड़कियां जिला, राज्य से लेकर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता का परचम लहरा रही है। उन्होंने कहा कि किशोरियों के बीच फुटबॉल टूर्नामेंट के माध्यम से किशोरियों का नेतृत्व विकास कर बाल विवाह पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे बालिकाओं के बीच खेल प्रतिभा में निखार आएगी।

साथ हीं क्षेत्र में लड़कियां खेल में बेहतर प्रदर्शन कर अपना एवं क्षेत्र का नाम रौशन करेंगी। इस दौरान संस्था की कोषाध्यक्ष सूरजमानी देवी कहा कि खेल को सिर्फ मनोरंजन ही नहीं, बल्कि कैरियर के रूप में देखने एवं नजरिया बदलने की जरूरत है। इससे बालिकाओं में खेल भावना का विकास होगा। सहयोगिनी की समन्वयक कुमारी किरण ने कहा कि समाज और परिवार में बेटियों को भी आगे बढ़ने के लिए हर क्षेत्र में समान अवसर मिलना चाहिए।
टूर्नामेंट के समापन के बाद खिलाड़ियों को ट्रॉफी व अन्य उपहार देकर संस्था ने सम्मानित किया। मौके पर सहयोगिनी के निदेशक गौतम सागर, हेमा कुमारी, निक्की कुमारी, रोहित कुमार, रिशु कुमार, बबली कुमारी, आशा कुमारी ,दीपू कुमारी, प्रतिमा कुमारी, नीतू मुर्मू ,उर्मिला टुडू, नवीन कुमार ,अनिता कुमारी आदि उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान (बी.आई.टी मेसरा) का 69वाँ स्थापना दिवस समारोह हुए सम्मिलित

Nitesh Verma

ऑक्सीजन प्लांट के पुराने एक्साईटेशन सिस्टम का नवीनीकरण एवं विद्युत् उपकरणों पर प्रशिक्षण केंद्र का शुभारम्भ

Nitesh Verma

इस अक्षय तृतीया देश में नहीं होने देंगे एक भी बाल विवाह : भुवन ऋभु

Nitesh Verma

Leave a Comment