कसमार झारखण्ड बोकारो

कसमार में बाल विवाह रोकने के लिए हुआ किशोरी क्लब गठित

कसमार प्रखंड के 40 गांवों में होगा किशोरी समूह गठित,उनकी नेतृत्व क्षमता को बढ़ाने की है योजना ।

कसमार (रंजन वर्मा/ख़बर आजतक) : कसमार प्रखंड को बाल विवाह मुक्त गांव बनाने को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को इस अभियान के तहत सहयोगिनी के बैनर तले कसमार प्रखंड के गांवो में किशोरी क्लब गठित की गई। प्रखंड के कसमार, सुरजुडीह, सिंहपुर, बगदा, बरईकला में सहयोगिनी के कार्यकर्ताओं ने किशोरियों की बैठक आयोजित करते हुए किशोरी समूह गठित की। जिसमे एक समूह में 20 किशोरियों को शामिल किया गया।

उन्होंने बताया कि बाल विवाह,बालश्रम, बाल व्यापार, बाल उत्पीड़न जैसे अपराध के रोकथाम के लिए ठोस रणनीति बनाकर इस अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है। मौके पर सहयोगिनी के फुलेंद्र रविदास,मिंटी कुमारी सिन्हा,अनंत कुमार, विकास कुमार, पूर्णिमां देवी, रवि कुमार, मंजू देवी, अशोक कुमार महतो, वर्षा कुमारी,नेहा कुमारी,सुषमा कुमारी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

मौके पर सहयोगिनी की सचिव कल्याणी सागर ने बताया कि गांवो में कहीं भी बाल विवाह ना हो इसके लिए पंचायत स्तर पर मुखिया, पंसस, वार्ड सदस्य, आंगनबाड़ी सेविका व स्वास्थ्य सहिया से ताल मेल कर किशोरी समूह गठित की जा रही है।

Related posts

लायंस क्लब ऑफ राँची ईस्ट ने चिकित्सीय दिवस पर कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में जरुरतमंदों के लिए चलाई जा रही निरामया हॉस्पिटल के चिकित्सकों को किया सम्मानित

Nitesh Verma

खनन टीम ने चंद्रपुरा एवं राजाबेड़ा दामोदर नदी घाट क्षेत्र में चलाया जाँच अभियान

Nitesh Verma

सूरजभान सिंह के नेतृत्व में नगर आयुक्त अमित कुमार से मिला राँची जिला छठ पूजा समिति का शिष्टमंडल

Nitesh Verma

Leave a Comment