कसमार गोमिया झारखण्ड बोकारो

कसमार : स्वच्छ भारत अभियान के तहत खैराचातार मे किया गया वृक्षारोपण

रिपोर्ट : रंजन वर्मा

कसमार (ख़बर आजतक): प्रकृति के प्रति समर्पित देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छ भारत अभियान झारखंड प्रदेश द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार स्वच्छ भारत अभियान बोकारो जिला भाजपा के जिला सह संयोजक तुलसी जयसवाल द्वारा कसमार प्रखंड के खैराचातार ग्राम में सघन वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित कर प्रकृति को बचाने और पर्यावरण को संरक्षित रखने का संदेश दिया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ‘स्वच्छ भारत अभियान’, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संयोजक शशि भूषण ओझा ‘मुकुल’ ने कहा कि प्रकृति से ही हमारा जीवन है और इसे बचाने के लिए सबों को संकल्प लेना होगा । पेड़ों से जीवनदाई ऑक्सीजन प्राप्त होता है साथ ही वर्षा भी इसी के कारण होती है ।

अनेकों जड़ी बूटियां इससे प्राप्त होती हैं तथा प्रदूषण को ये वृक्ष दूर कर पर्यावरण को स्वच्छ बनाते हैं । तुलसी जयसवाल ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा हेतु बोकारो जिला में इस बरसात के मौसम में स्वच्छ भारत अभियान के तहत हजारों वृक्ष लगाए जाएंगे जिसकी शुरुआत आज की गई है ।
इस अवसर कसमार प्रखंड भाजपा के अध्यक्ष राजेश पांडेय, पूर्व मुखिया विष्णु चरण महतो, किशोर महतो, अखिलेश ओझा, बबलू पांडेय, धनराज चौधरी, किंकर महतो, कैलाश महतो, प्रदीप कालिंदी, शोभा देवी, रसिया देवी, फुलू देवी, सिबा कालिंदी, शंकर कालिंदी, चमटू कालिंदी, उमा देवी सहित भाजपा के अनेक कार्यकर्ता और ग्रामीण उपस्थित रहे.

Related posts

कसमार के चार आदिवासी किशोर 24 घंटे से गायब, बाल तस्करी की आशंका

Nitesh Verma

सक्षम सेंटर और डिजिटल ट्रांजैक्शन अभियान का हुआ शुभारंभ

Nitesh Verma

जिला परिषद बोकारो की सामान्य बैठक में कुल 12 प्रस्तावों पर हुई चर्चा,कई प्रस्तावों को किया अनुमोदित

Nitesh Verma

Leave a Comment