झारखण्ड राँची

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले सांसद संजय सेठ

रातू रोड में निर्माणाधीन एलिवेटेड कॉरिडोर की प्रगति से अवगत कराया

कॉरिडोर का नाम अटल एलिवेटेड कॉरिडोर रखने का किया आग्रह

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): नई दिल्ली में सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सांसद ने केंद्रीय मंत्री को राँची लोकसभा क्षेत्र में एनएचएआई के द्वारा संचालित परियोजनाओं की जानकारी दी। कई विषयों पर चर्चा भी की। सांसद ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को राँची के रातू रोड में निर्माणाधीन एलिवेटेड कॉरिडोर की गति प्रगति से अवगत कराया और इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर करने से संबंधित आग्रह पत्र भी सौंपा।

सांसद संजय सेठ ने अपने पत्र में मंत्री को बताया कि झारखंड की राजधानी राँची के अति व्यस्ततम रातू रोड में ₹533 करोड़ की लागत से एलिवेटेड कॉरिडोर की सौगात मिली है, इसके लिए आपका आभार और अभिनंदन। आपको सूचित करते हुए बहुत खुशी है कि इस एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। अब तक 25% कार्य पूर्ण हो चुके हैं। कॉरिडोर अब धीरे-धीरे अपना आकार ले रहा है। सांसद ने मंत्री को बताया कि ट्रैफिक जाम की समस्या से विगत कई दशक से लोग जूझ रहे थे, उस समस्या का समाधान भी इस कॉरिडोर के निर्माण से हो जाएगा। एक शब्द में कहूँ तो यह कॉरिडोर हम सबके लिए लाइफलाइन सिद्ध होने वाला है।

सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को कहा कि इस कॉरिडोर को लेकर इस क्षेत्र की जनता का सुझाव है कि इसका नामकरण भारत में सड़कों के चतुर्दिक विकास की नींव रखने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर किया जाए। संजय सेठ ने इसका नाम “अटल एलिवेटेड कॉरिडोर” रखने का सुझाव दिया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद सांसद ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस सुझाव को सहर्ष स्वीकार किया है और इस पर यथाशीघ्र सकारात्मक पहल करने की बात कही है।

Related posts

आजसू का हजारीबाग लोकसभा स्तरीय ग्राम प्रभारी सम्मेलन संपन्न

Nitesh Verma

अनन्त ओझा ने विधानसभा में उठाया राज्य के 59 इंजीनियरिंग और पॉलिटेकनिक कॉलेजों की सम्बद्धता का मामला

Nitesh Verma

डीएवी-6 के नन्हे-मुन्ने ने एक्टिविटी बेस्ड लर्निंग के तहत खेल- खेल में सीखा कंप्यूटर

Nitesh Verma

Leave a Comment