झारखण्ड राँची

कोयला एवं खान राज्य मंत्री सतीश चन्द्र दूबे झारखंड के तीन दिवसीय दौरे पर पहुँचे राँची, सीएमडी सीसीएल व सीएमडी सीएमपीडीआई ने किया स्वागत

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): कोयला एवं खान राज्य मंत्री सतीश चन्द्र दूबे झारखण्ड के तीन दिवसीय दौरे के तहत शुक्रवार को राँची पहुँचे। राँची हवाई अड्डे पर पहुँचने पर सीसीएल सीएमडी निलेंदु कुमार सिंह, सीएमडी सीएमपीडीआई मनोज कुमार एवं अधिकारियों ने उनका स्वागत किया, जो इस क्षेत्र के लिए इस दौरे के महत्व को रेखांकित करता है।

वहीं अपने प्रवास के दौरान सतीश चन्द्र दूबे झारखण्ड में कोयला एवं खनन क्षेत्र को बढ़ाने के उद्देश्य से कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पहले दिन वे सीएमपीडीआईएल के अधिकारियों के साथ चल रही परियोजनाओं का आकलन करने और भविष्य की पहलों पर एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक करेंगे।

दूसरे दिन मंत्री घाटशिला में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड का दौरा करेंगे, जहाँ उनसे क्षेत्र में खनन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए परिचालन रणनीतियों और विकास योजनाओं पर चर्चा करेंगे।

वहीं यात्रा के तीसरे दिन एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम होगा, जहा सतीश चन्द्र दूबे बोकारो और करगली क्षेत्रों में सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के कारो कोल हैंडलिंग प्लांट और कोनार कोल हैंडलिंग प्लांट की आधारशिला रखेंगे। इस पहल से कोयला परिवहन में वृद्धि और क्षेत्र में परिचालन की समग्र दक्षता में योगदान मिलेगी। सतीश चन्द्र दूबे ने कोयला और खनन क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की, जो झारखंड और राष्ट्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। केन्द्रीय मंत्री सतीश चन्द्र दूबे का दौरा राज्य में कोयला और खनन बुनियादी ढांचे को मजबूत करने, रोजगार सृजन और सतत विकास सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Related posts

जगरनाथ महतो को पहली पुण्यतिथि पर CM चंपाई सोरेन ने दी श्रद्धांजलि

Nitesh Verma

पेटरवार : सेविकाओं ने ली कुपोषण मुक्त भारत बनाने का शपथ

Nitesh Verma

डीएवी नीरजा सहाय में पीटीएम सह चिकित्सा जाँच शिविर का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment