झारखण्ड बोकारो राँची शिक्षा

टेंडर हार्ट स्कूल के संस्थापक गार्गी मंजू की स्मृति में 225 शिक्षकों को किया गया सम्मानित

संजय तिवारी, राँची

राँची (ख़बर आजतक) : टेंडर हार्ट स्कूल में संस्थापक गार्गी मंजू की स्मृति में शुक्रवार को गार्गी मंजू सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें झारखंड, बिहार, ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के 110 विद्यालयों के 225 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। शिक्षकों को 11 हजार रुपए नगद, मोमेंटो, प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया।

विशिष्ट अतिथि झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन, दक्षिणी छोटानागपुर के पुलिस निरीक्षक अखिलेश कुमार झा, केंद्रीय विवि के पूर्व कुलपति बीपी सिन्हा व टेंडर हार्ट स्कूल के चेयरमैन सुधीर तिवारी ने शिक्षकों को सम्मानित किया। टेंडर हार्ट स्कूल के नए लोगो का भी विमोचन हुआ। सुधीर तिवारी ने कहा, बदलते दौर में शिक्षक अनेक चुनौतियों से जूझ रहे हैं। समाज को शिक्षकों के प्रति सच्ची निष्ठा एवं सम्मान दिखाने की जरूरत है। समाज का भविष्य शिक्षकों पर ही निर्भर करता है।

महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि भारत को विश्वगुरु बनाने में शिक्षकों का योगदान सर्वोपरि है। गार्गी मंजू सम्मान समाज में कम होते शिक्षकों के सम्मान एवं मनोबल को बढ़ाने की एक पहल है। अखिलेश झा ने कहा, शिक्षक सच्चे राष्ट्र निर्माता हैं। यह सम्मान समारोह शिक्षकों के प्रोत्साहन को बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होगा। कहा, गार्गी मंजू शिक्षा जगत की अमूल्य पुरोधा थीं। संचालन विद्यालय के वाईस चेयरमैन वेदांत तिवारी ने किया। मौके पर राज्य के सभी प्रतिष्ठित विद्यालयों के प्राचार्य, सम्मानित शिक्षक व टेंडर हार्ट के सदस्य मौजूद थे।

Related posts

खटाल के समीप बेजिटेबल मार्केट में धरने पर बैठे कर्मचारियों से मिले आदित्य

Nitesh Verma

जरीडीह में अवैध विदेशी शराब मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़,उत्पाद- पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई

Nitesh Verma

सीएमपीडीआई द्वारा 1000 पौधे लगाए गए

Nitesh Verma

Leave a Comment