झारखण्ड राँची राजनीति

डिस्टिलरी पुल के सब्जी दुकानदारों से मिले आदित्य, कहा ‐ “आपके समर्थन में मुख्यमंत्री व नगर आयुक्त से मिलकर करूँगा वार्ता”

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह प्रदेश प्रतिनिधि आदित्य विक्रम जयसवाल ने शुक्रवार को शाम कोकर डिस्टिलरी पुल स्थित सब्जी बाजार के दुकानदारों से मुलाकात कर उनकी दुःख-दर्द को समझा। इस मुलाकात के दौरान सब्जी दुकानदारों ने आदित्य विक्रम जयसवाल से अपना दुखडा व्यक्त करते हुए उनके समक्ष माँग किया है कि 2016 के सर्वे से लॉटरी सही तरीक़े से निकाला जाए, जो लोग 30 साल से सब्ज़ी लगा रहे है वो कहाँ जाएँगे सिर्फ़ नये लोगो को जगह मिला है।

वहीं आदित्य विक्रम जयसवाल ने कहा कि लालपुर सब्जी बाजार का सर्वे कर दुकाने आवंटित की गई है जिसमे सिर्फ़ गड़बड़ी हुई है, इस मामले पर मैं मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर अवगत कराऊँगा और यह सर्वे के तौर पर सही तरीक़े से दुकान आवंटित करने की माँग करूँगा। मैं नगर आयुक्त एवं मुख्यमंत्री से आग्रह करूँगा कि इस पर जाँच हो। करोड़ों रुपया का वेजिटेबल मार्केट बना है इसमें शौचालय एवं पानी तक की व्यवस्था नहीं है लोग कहा जाएँगे ऐसे में तो लोग बीमारी से त्रस्त हो जाएँगे।

आदित्य विक्रम ने यह भी कहा कि सब्ज़ी वाले की गिनती 350 है लेकिन सिर्फ़ 130 लोगो को व्यवस्थित किया गया है जो लोग पुल के पास सड़क के किनारे सब्ज़ी स्टाल लगा रहे है उनको रोजाना नगर निगम का धावा दल आकर गरीब दुकानदारों का समान लेकर चल जाते हैं नगर निगम तंग करने की मंशा से काम न करे सही तरीके से काम करे। जब गरीब के घर का चूल्हा ही नहीं जलेगा तो पार्क रखकर क्या किया जाएगा, अभी वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर पार्क को सब्ज़ी मार्केट के तौर पर आवंटित किया जाए और वैकल्पिक व्यवस्था दिया जाए।

इस मौक़े पर अनिल सिंह, पप्पू सिंह, बानेश्वर मुण्डा आदि मौजूद थे।

Related posts

दाखिल खारिज के लंबित मामलों पर व्यक्त की चिंता

Nitesh Verma

शादी समारोह मे जा रहे युवक की सड़क दुर्घटना में मौत, एक घायल

Nitesh Verma

विधायक डॉ लंबोदर महतो ने बच्चों के बीच किया साइकिल का वितरण

Nitesh Verma

Leave a Comment