झारखण्ड बोकारो

डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर 6 में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया

योग करने से बच्चे तनाव मुक्त रहते हैं और उन्हें जीवन में सफलता मिलती है : बृज मोहन लाल दास, प्राचार्य

बोकारो (ख़बर आजतक) : डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर 6 में 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विद्यार्थियो एवं शिक्षको ने काफी उत्साह से भाग दिया । इस अवसर पर सभी ने तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए नियमित योग करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक मंत्रों एवं दीप प्रज्ज्वलन से हुआ।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य बृज मोहन लाल दास ने सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी तथा बच्चों को योग की महता के बारे में बताया, उन्होंने कहा कि योग करने से बच्चे तनाव मुक्त रहते हैं और उन्हें जीवन में सफलता मिलती है। आज के असंतुलित जीवन शैली में योग का महत्व बहुत बढ़ गया है, क्योंकि हर जगह विभिन्न परीक्षा प्रतियोगिताएं हो रही है। जिससे बच्चे तनाव में रह रहे हैं।

उनकी तनाव को दूर करने के लिए योग बहुत जरूरी है| मौके पर विद्यालय के योग शिक्षक प्रशांत कुमार ने विभिन्न योग आसन , प्राणायाम, लोम- विलोम, मुद्रासन, ताड़ासन, वज्रासन, वक्रासन, कुक्कुडासन, धनुरासन, शीर्षासन आदि की प्रस्तुति की। बच्चों ने बहुत ही उत्साह से आसनों को किया। इस अवसर पर मंच संचालन शिक्षिका आभा कुमारी ने किया । इस अवसर पर बाल शेखर झा, गौतम सिंह , राजेश स्वरूप नाथ, स्वाति, रूबी कुमारी, ज्योति वाला, रूबी यादव, नीलम झा, ममता कुमारी स्वाति, पुतुल मंडल सहित शिक्षक उपरस्थित थे।

Related posts

बोकारो : मानव अधिकार मिशन कार्यालय मे धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

Nitesh Verma

आमजन की जरुरतों-आकांशाओं की पूर्ति के लिए मजबूती से बढ़ती रहेगी काँग्रेस : बंधु

Nitesh Verma

हिन्दू जागरण मंच ने पहाड़ी मन्दिर मुख्य द्वार पर लगाया नि:शुल्क सेवा शिविर, दुग्ध, पुष्प व बिल्वपत्र का किया नि:शुल्क वितरण

Nitesh Verma

Leave a Comment