खेल झारखण्ड राँची

तीन-दिवसीय अंतर क्षेत्रीय संस्थान फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन धनबाद व आसनसोल के बीच मैच, धनबाद 3‐0 से पराजित

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): क्षेत्रीय संस्थान-3, सीएमपीडीआई के तत्वावधान में आयोजित तीन-दिवसीय अंतर-क्षेत्रीय संस्थान फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन गुरुवार को पहला मुकाबला क्षेत्रीय संस्थान-2-धनबाद बनाम क्षेत्रीय संस्थान-1-आसनसोल के बीच हुआ। आसनसोल की टीम ने धनबाद की टीम को 3-0 से पराजित किया। आसनसोल टीम की तरफ से संजय टोप्पो, नोनु लाल एवं मंशा सोरेन ने एक-एक गोल किए।

दूसरे मैच में क्षेत्रीय संस्थान-5-बिलासपुर एवं मुख्यालय-रांची के बीच मुकाबला हुआ। मुख्यालय-राँची की टीम ने 2-0 से बिलासपुर की टीम को मात दी। मुख्यालय-राँची के स्नेहाशीष सोरेन एवं जगदेव मुंडा ने एक-एक गोलकर अपनी टीम को जीत दिलायी। तीसरे मैच में क्षेत्रीय संस्थान-3-राँची का मुकाबला क्षेत्रीय संस्थान-6-सिंगरौली से हुई। क्षेत्रीय संस्थान-3-रांची की टीम ने 6 गोलकर अपनी टीम को जीत दिलायी जवाब में क्षेत्रीय संस्थान-6-सिंगरौली की टीम ने कोई भी गोल नहीं कर पायी। क्षेत्रीय संस्थान-3-राँची के कमलेश सोरेन ने 3 गोल,अनिल ई0 तिग्गा ने 2 गोल एवं अशोक किस्कु ने एक गोल किया।

चौथा मैच क्षेत्रीय संस्थान-4-नागपुर एवं क्षेत्रीय संस्थान-7-भुवनेश्वर के बीच खेला गया। जिसमें भुवनेश्वर की टीम ने 5-1 से विजयी रही। भुवनेश्वर टीम के डी कुणाल ने 3 गोल, सुमन टोप्पो ने 2 गोल जबकि जवाबी टीम के तरफ से जी0 नवीन कुमार ने मात्र 1 गोल किया। पांचवें मैच में क्षेत्रीय संस्थान-3-राँची का मुकाबला क्षेत्रीय संस्थान-1-आसनसोल की टीम से हुई। दोनों टीमें 1-1 गोल की और मैच ड्रा रहा। क्षेत्रीय संस्थान-3-रांची के तरफ से अनिल ई0 तिग्गा जबकि आसनसोल की टीम के तरफ से सोमनाथ मुर्मू ने एक-एक गोल किया। छठे एवं आखिरी मैच में मुकाबला (मुख्यालय)-राँची बनाम क्षेत्रीय संस्थान-7-भुवनेश्वर से हुआ। (मुख्यालय)-राँची की टीम ने भुवनेश्वर की टीम को 3-0 से पराजित किया। विजयी टीम की ओर से प्रशांत भंडारी ने 2 गोल एवं जगदेव मुंडा ने 1 गोलकर अपनी टीम को बढ़त दिलायी।

टूर्नामेंट के लीग मैचों में अब 10 मैच खेले जा चुके हैं। इसके अनुसार पुल-ए में मुख्यालय-रांची एवं पुल-बी में क्षेत्रीय संस्थान-1-आसनसोल की टीम शीर्ष पर हैं। 8 सितम्बर को इनके बीच फाइनल मुकाबला अपराह्न 3.30 बजे सीएमपीडीआई के खेल मैदान में होगा।

Related posts

जमशेदपुर में आयोजित कार्यक्रम में रोटरी चास अध्यक्ष पूजा बैद को मिला प्रतिष्ठापरक गवर्नर अप्रिशिएसन अवार्ड

Nitesh Verma

इंस्पायर अवार्ड के लिए डीएवी स्वांग के वीणा वर्मन का चयन

Nitesh Verma

इस दिग्गज ने एकदम साफ ही कह दिया, केएल राहुल को अब करो टीम से बाहर

Nitesh Verma

Leave a Comment