झारखण्ड धार्मिक राँची

दुर्गोत्सव के दौरान सप्तमी, महाअष्टमी और महानवमी को शराब बंदी

श्रद्धालुओ से चार पहिया वाहन उपयोग न करने के लिए राँची जिला युवा दुर्गा पूजा सुरक्षा समिति की ओर से निकाली गई जागरुकता मार्च

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राँची जिला युवा दुर्गा पूजा समिति के सुरक्षा समिति की ओर से महापंचमी के अवसर पर श्रद्धालुओं व प्रशासन से आग्रह के लिए जागरुकता मार्च जिला स्कूल परिसर से फिरायालाल चौक तक निकाली गई जिसका मुख्य उद्देश्य था श्रद्धालुओं से आग्रह करना कि दुर्गा पूजा महोत्सव में पूजा पंडाल भ्रमण करने के दौरान चार पहिया वाहन का प्रयोग कम करें। साथ ही प्रशासन से तीन दिवसीय सप्तमी महाअष्टमी और महानवमी को पूर्ण रुप से शराबबंदी व साथ ही जयपाल सिंह स्टेडियम, जिला स्कूल कैंपस, राँची विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन परिसर को दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने का आग्रह किया गया।

इस दौरान मार्च में उपस्थित सुरक्षा समिति के स्वयंसेवको ने हाथ में तख्तियाँ लेकर श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि महिलाएँ कीमती आभूषण पहनकर पूजा घूमने से बच्चे व साथ ही अपने साथ मेला घूमने ले जाने वाले छोटे बच्चों के पॉकेट में अपना पता, नाम और फोन नंबर अवश्य डालें।

राँची जिला दुर्गा पूजा समिति और राँची जिला युवा दुर्गा पूजा समिति के मुख्य संरक्षक मुनचुन राय ने कहा कि राजधानी राँची में इस समय तीन-तीन फ्लाइओवर का निर्माण हो रहा है जिस कारण जाम की स्थिति पूर्व से बनी हुई है। तत्पश्चात अगर सभी श्रद्धालु चार पहिया लेकर दुर्गा पूजा उत्सव घूमने निकलेंगे तो स्थिति दयनीय हो जाएगी। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील किया कि दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान चार पहिया का प्रयोग से बचे।

इस जागरुकता मार्च में समिति के निशांत यादव, कृष्णा मिश्रा, दीपक गुप्ता, अमित कुमार, संदीप गुप्ता, कुशाग्र सिंह, अमित अग्रवाल, शुभम सोनी, भावेश शर्मा, गुड्डू सिंह, ऋषभ अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Related posts

एगारकुंड प्रखंड कार्यालय परिसर में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति कार्यालय का उद्घाटन हुआ

Nitesh Verma

“सामग्री: प्रत्येक छात्र की एक पुस्तक” का किया गया विमोचन

Nitesh Verma

श्रीराम सेना, क्नेक्टिंग होपस व माँ तारा वेलफेयर सोसाइटी ने संयुक्त रुप से किया रक्तदान शिविर का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment