झारखण्ड राँची

देश में ज्यादातर लोग अंधभक्ति का शिकार हो रहें, गेरूआधारी बाबा ढोंगी ठग फर्जी निकले सभी पर हो कानूनी कार्रवाई: कैलाश

रिपोर्ट : नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राजद के प्रदेश महासचिव सह मिडिया प्रभारी कैलाश यादव ने बुधवार को बीजेपी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि देश के तमाम भाजपा शासित प्रदेशों में आए दिन अध्यात्म के नाम पर भारी संख्या में ढोंगी, फर्जी एवं ठग गेरूआधारी बाबाओं का अड्डा बनते जा रहा है, ऐसे तमाम लोग सत्संग में शामिल होकर अंधभक्ति का शिकार होते जा रहे हैं निश्चित रुप से यह सामाजिक विकास के लिए अत्यंत चिंतनीय विषय है।

इस दौरान कैलाश यादव ने कहा कि देश में ऐसे फर्जी ढोंगी बाबाओं का एक बड़ा रैकेट चलाया जा रहा है, जिसमें बड़े बड़े पूंजीपति लोगो और धार्मिक राजनेताओं के साठ गाँठ से काला कारोबार का अड्डा बन गया है। इन सभी के पीछे भाजपा, बजरंग दल, विहिप जैसे कई सामाजिक संगठनों का संरक्षण प्राप्त होता है। जिस कारण भारी मात्रा में धन उगाही करने का एक माध्यम होता है।

विदित हो कि आसाराम, नारायण सामी, नित्यानंद, रामपाल, राम रहीम जैसे अनगिनत बाबाओं का काला कारनामा देश के सामने उजागर हुआ है, यही वजह से सभी लोग कैदखाने में बंद हैं।

उन्होने कहा कि वोट के खातिर इन सभी से भाजपा के तमाम बड़े नेताओं का संबंध रहा है। गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड जैसे अन्य राज्यों में बड़े पैमाने पर धर्म के नाम पर दुकानदारी चलाकर भोले भाले गरीब परिवारों को ठगने का काम कर रहे हैं। इसलिए इन सभी सत्संगी बाबाओं पर कानूनी कार्रवाई करते हुए सत्संग करने पर बैन लगा देना चाहिए।

Related posts

भारतीय जनता पार्टी ने चलाया जागरूकता अभियान

Nitesh Verma

साईं नाथ विश्वविद्यालय में ’’महिलाओं पर हिंसाः पुलिस की पहुँच और समस्याएँ’’ विषय पर सेमिनार का आयोजन

Nitesh Verma

चारित्रिक रूप से उन्नत हुए बिना सफलता सही मायने में अर्जित नहीं की जा सकती: प्रो गोपाल पाठक

Nitesh Verma

Leave a Comment