झारखण्ड बोकारो

नामांकन से चुनाव समाप्ति तक एसएसटी, एफएसटी रहे अलर्ट : उपायुक्त

धनबाद:- जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने रविवार की संध्या न्यू टाउन हॉल में एसएसटी एवं एफएसटी के साथ आयोजित बैठक में दिया।

उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल को चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। इसके साथ ही राजनीतिक गतिविधियां बढ़ेगी। एसएसटी टीम 50000 रुपए से अधिक नगद राशि, भारी मात्रा में शराब, ड्रग्स, हथियार, गोला बारूद सहित मतदाताओं को प्रलोभन देने या डराने – धमकाने के लिए प्रयोग की जानी वाली वस्तुओं की बारीकी से जांच करेगी। जांच में ऐसी वस्तु मिलने पर उसे जब्त करेगी। वहीं 10 लख रुपए से अधिक की नगद राशि मिलने पर आयकर विभाग को सूचित करेगी।

उपायुक्त ने कहा कि ड्यूटी के दौरान टीम का कोई भी सदस्य लापरवाही नहीं बरतेंगे। स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन करेंगे।

बैठक के दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक श्री हृदीप पी जनार्दनन ने कहा कि फ्लाइंग स्क्वायड टीम को हमेशा भ्रमणशील रहना है। जांच के दौरान प्रतिबंधित वस्तु मिलने पर उसकी पूरी वीडियोग्राफी करनी है। कोई भी ऐसी सामग्री जिससे चुनाव प्रभावित हो सकता है या मतदाताओं को प्रलोभन दिया जा सकता है उसे जब्त करना है।

उल्लेखनीय है कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन ने 63 एसएसटी का गठन किया है। जिसमें धनबाद, झरिया व बाघमारा के लिए 12 – 12 तथा टुंडी, निरसा व सिंदरी के लिए 9 – 9 टीम है। टीम तीन शिफ्ट में चौबीसों घंटे कार्यरत रहेगी।

बैठक में उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री हृदीप पी जनार्दनन, सिटी एसपी श्री अजीत कुमार, ग्रामीण एसपी श्री कपिल चौधरी, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्रीमती हेमा प्रसाद, एसडीओ श्री उदय रजक, निदेशक डीआरडीए श्री राजीव रंजन, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री कालीदास मुंडा, डीएसपी मुख्यालय 2 श्री संदीप कुमार गुप्ता, डीएसपी सीसीआर श्री सुमित कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts

आईआईसीएम-राँची में ‘‘सतर्कता अधिकारियों
के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण कार्यक्रम’’ का समापन

Nitesh Verma

झारखंड शराब व्यापारी संघ ने राज्य सरकार से की माँग, कहा ‐ राज्य में वित्तीय वर्ष में राजस्व की काफी नुकसान को देखकर उत्पाद विभाग को 100% सुरक्षित राजस्व देने हेतू झारखंड शराब व्यापारी संघ तैयार

Nitesh Verma

इस दिशाहीन व निराशाजनक बजट से पूरा राज्य निराश: अमर बाउरी

Nitesh Verma

Leave a Comment