झारखण्ड पेटरवार बोकारो

पेटरवार : ओला वृष्टि से किसानों का हुआ काफी नुकसान

रिपोर्ट : पंकज सिन्हा

पेटरवार (ख़बर आजतक) : पेटरवार प्रखंड के आसपास के कुछ क्षेत्रों में अचानक ओला वृष्टि और तेज हवा और पानी पडने के कारण किसानों को काफी नुकसान हुवा है। वही चांपी पंचायत के किसानों को लाखो रुपए की सब्जी और फसल बर्बाद हो गया।

किसानों द्वारा कड़ाके के धूप में काफी मेहनत पसीना बहा कर सब्जी का फसल उगाया गया था। वही किसानों ने सब्जी में भिंडी, करेला,खीरा, ककड़ी, नैनवा टमाटर, झींगा, कचु तथा गेंदा फूल किसानों के द्वारा उगाए जा रहा था। फूल का खेती करने वाले किसानों को भी काफी हुआ है। बड़े-बड़े बर्फ के टुकड़े गिरने से कई घरों के एस्बेस्टस सीट भी चूर-चूर हो गया है, जिसके कारण किसान परेशान हो गाये। घर में सीट भी बर्बाद हो गया और खेती-बाड़ी भी नष्ट हो गया पता नहीं इस बर्बादी से कैसे निपटा जाएगा।


किसान शंकर महतो, गोविंद महतो, सुनील महतो, संजय महतो, मनोज महतो, गोपाल महतो, फंटूश महतो ने कहा की सरकार की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं किसानों के प्रति परंतु आज तक किसानों को किसी भी प्रकार का राहत इस तरह के आपदा से नहीं मिल पता है। हम सभी किसानों के समक्ष आने वाले समय में आर्थिक तंगहाली का सामना करना पड़ सकता है।

Related posts

डीएवी सेक्टर-6 में अंत: विद्यालयी ” जीवन कौशल” पर आधारित कार्यशाला का हुआ आयोजन

Nitesh Verma

मुख्यमंत्री चंपाई से मिला व्यापारियों का शिष्टमंडल, भयमुक्त वातावरण के लिए ठोस कार्रवाई की माँग की

Nitesh Verma

बीजीएच में हार्मोनिक स्केलपेल आधारित उन्नत अल्ट्रासाउंड सर्जरी मशीन का उद्घाटन

Nitesh Verma

Leave a Comment