झारखण्ड राँची राजनीति

बिहार-झारखंड के 54 सीटों पर होगी इंडिया की जीत: अशोक चौधरी

पीएम का चेहरा गठबंधन तय करेगी: अशोक चौधरी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): बिहार सरकार के मंत्री और झारखंड जदयू के प्रभारी अशोक चौधरी ने राजकीय अतिथिशाला में प्रेसवार्ता किया। उनके साथ प्रेस वार्ता में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद खीरु महतो, जदयू के सह प्रभारी विजय कुमार सिंह एवं मनोज यादव भी उपस्थित थे। इस दौरान अशोक चौधरी ने कहा कि झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष खीरु महतो ने राज्यभर का दौरा किया है और इस दौरे के क्रम में जिलाध्यक्ष और अन्य नेताओं को चिन्हित किया गया है जिसकी घोषणा रविवार को की जाएगी। वहीं दुर्गा पूजा के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन झारखंड के पाँचो प्रमंडल का दौरा करेंगे। नवंबर महीने में बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के नेता नीतीश कुमार का राँची में कार्यक्रम रखा जाएगा।

स्थानीय नीति को लेकर जदयू का प्रतिनिधिमंडल सीएम हेमंत सोरेन से मिलेंगा

वहीं 1932 आधारित स्थानीय नीति-नियोजन नीति के विषय पर अशोक चौधरी ने कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सीएम हेमंत सोरेन से मिलकर अपनी बातों को रखेंगे। वहीं चुनाव के वक्त स्थानीय नीति को लेकर संगठन की जो राय बनेगी उसको चुनावी घोषणा पत्र में भी रखेंगे।

बिहार-झारखंड के 54 सीटों पर होगी इंडिया की जीत

अशोक चौधरी ने कहा कि विपक्षी एकता को लेकर हेमंत सोरेन की सहभागिता की तारीफ करते हैं। बिहार के 40 और झारखंड के 14 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी। इंडिया की दावेदारी 54 सीटों पर जीत की है। वहीं राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह गठबंधन तय करेगी कि कौन पीएम का उम्मीदवार होगा।

राज्य की सरकार की इच्छाशक्ति मजबूत नहीं होगी तब तक जारी रहेगा हिंसा

वहीं बीते 2 महीने से मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर अशोक चौधरी ने कहा कि जब तक राज्य सरकार की इच्छाशक्ति मजबूत नहीं होगी तब तक ऐसी घटनाएँ होंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मणिपुर की घटना में हस्तक्षेप करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाकर हिंसा को रोकना चाहिए। हरियाणा के नूह की घटना पर कहा कि धर्म के नाम पर देश को विभाजित कर हिंसा किया जा रहा है।

राहुल गाँधी की सदस्यता रद्द कराने पर बोले अशोक

वहीं राहुल गाँधी की सदस्यता रद्द कराने और पुनः सुप्रीम कोर्ट के द्वारा सदस्यता बहाल किए जाने के विषय पर अशोक ने कहा कि भाजपा के लोग लोकतंत्र को अपने हिसाब से तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहे हैं। अपने हित को साधने के लिए 48 घंटे में बीजेपी के लोगों ने राहुल गाँधी की सदस्यता रद्द करवाई थी।

इस दौरान जदयू नेता आफ़ताब जमिल, श्रवण कुमार, भगवान सिंह, सागर कुमार, संजय सिंह, आशा शर्मा, निर्मल सिंह, रत्ना शर्मा, जेपी सिंह, बैद्यनाथ पासवान, डॉ विनय भरत, दीप नारायण सिंह, राजीव रंजन सिंह, चंद्रमोहन पटेल, पार्वती किसकू, कौशलेंद्र कुमार, सत्य प्रकाश, अजय कुमार मौजूद थे।

Related posts

हरिहरगंज: चीर प्रतीक्षित अररुआ- तुरी सड़क के बटाने नदी पर पुल निर्माण का काम होगा पूरा

Nitesh Verma

आई एस ओ सर्टिफिकेशन अंतर्गत पंचायत स्तरीय दो दिवसीय कार्यशाला संपन्न

Nitesh Verma

जेसीआई के दो दिवसीय ग्लिट्ज एंड ग्लैम एग्जिबीशन का अंबा प्रसाद ने किया शुभारंभ

Nitesh Verma

Leave a Comment