झारखण्ड बोकारो

बोकारो : बेहतर कार्य के लिए रोटरी क्लब ऑफ बोकारो ने क्लब के सदस्यों को किया सम्मानित

बोकारो (ख़बर आजतक): रोटरी क्लब ऑफ बोकारो द्वारा पॉल हैरिस सभागार में शनिवार रात्रि ‘पारितोषिक’ नामक वार्षिक क्लब पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में क्लब के सदस्यों को उन के साल भर के कार्यों के अनुसार पुरस्कार दे कर सम्मानित किया गया।
अध्यक्षा रोटेरियन निरुपमा सिंह ने इस रोटरी सत्र के अंतिम मीटिंग को अवॉर्ड फंक्शन के रूप में मनाया। उन्होंने कहा अवॉर्ड फंक्शन में किसे अवार्ड देना है यह उन के लिए एक निहायत ही कठिन कार्य था, यह कोई प्रतिस्पर्धा नहीं थी या यह कोई स्कूल की परीक्षा नहीं थी कि जिस को सर्वाधिक अंक मिले वह प्रथम हुआ उस के बाद द्वितीय और उस के बाद तृतीय। यहां सेवा या सहयोग का कोई माप दंड नहीं था और सभी सदस्यों ने अपने पूरी लगन से क्लब को चलाने में उन सहायता की इसलिए यह उन लिए और भी मुश्किल हो गया कि किस किस को पुरस्कार देना है, फिर भी उन्होंने उन सभी को नियोजित करने की कोशिश की जिन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से क्लब को सुचारू रूप से चलाने में उन को सहयोग दिया।


पुरस्कार वितरण का संचालन पूर्व अध्यक्ष रोटेरियन प्रदीप नारायण ने किया।
कार्यक्रम में तीन श्रेणी में अवार्ड दिया गया। प्रथम श्रेणी में सर्वाधिक अटेंडेंस, एवं विभिन्न प्रोजेक्ट में सहयोग देने वाले सदस्यों को दिया गया।
द्वितिय श्रेणी में ‘विशिष्ठ रोटेरियन’ का पुरस्कार रो. अशोक जैन, रो. जयवंत सेठ एवं पी.डी.जी महेश केजरीवाल को दिया गया।
तृतीय एवं सर्वोच्च श्रेणी ‘अनुकरणीय रोटेरियन’ में पी.डी.जी अनिल कुमार, रो. अशोक तनेजा एवं रो. प्रदीप नारायण को उन के वर्ष भर असीमित सराहनीय सहयोग के लिए दिया गया।
इस के अलावा स्कूल के 5 स्टाफ को भी उन की सेवा के लिए नगद पुरस्कार भी दिया गया। क्लब की महिला समिति की अध्यक्षा खोनेंन लिउ ने महिला समिति के तरफ से क्लब को बर्तन एवं अन्य सामग्री प्रदान की। कार्यक्रम का समापन सचिव रो. घनश्याम दास द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दे कर हुआ। कार्यक्रम में क्लब के सदस्यों के अलावा शहर के दूसरे रोटरी क्लब के भी तमाम सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

बोकारो जिला झामुमो की बैठक में दर्जनों लोगों ने ली पार्टी की सदस्यता 

Nitesh Verma

बोकारो : चिन्मय विद्यालय के सभागार में सातवी से बारहवीं कक्षा तक के शिक्षकों के लिए कार्यशाला आयोजित

Nitesh Verma

Jharkhand: ईडी ने झारखंड के कांग्रेस विधायक से की पूछताछ, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

Nitesh Verma

Leave a Comment