झारखण्ड बोकारो

बोकारो : सही मायने में दूसरों की भलाई के लिए जीना ही जीवन है : चंद्र मोहन तनेजा

बोकारो (ख़बर आजतक) : रोटरी क्लब चास द्वारा चीरा चास स्थित रोटरी भवन परिसर में निशुल्क होम्योपैथी चिकित्सालय “रोटरी संजीवनी” का समाजसेवी चंद्र मोहन तनेजा ने फीता काटकर उद्घाटन किया। अध्यक्ष बिनोद चोपड़ा ने कहा की बढ़ती आबादी के अनुपात में अभी भी सरकारी निशुल्क चिकित्सा सुविधा ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। विनोद चोपड़ा ने कहा की मध्यम श्रेणी के परिवार इससे प्रभावित होते हैं।


उद्घाटन कर्ता लायंस क्लब के पूर्व अध्यक्ष चंद्र मोहन तनेजा ने कहा की अपने लिए तो सब जीते हैं, सही मायने में दूसरों की भलाई के लिए जीना ही जीवन है। श्री तनेजा ने कहा अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी मानव सेवा का कार्य करने आगे आना होगा। उन्होंने कहा पीड़ित मानवता की सेवा धर्म है। इस अवसर पर डॉ एम आर मिश्रा ने बताया की सभी जटिल एवं पुराने रोगों का उपचार यहां निशुल्क किया जाएगा।

कार्यक्रम के संयोजक कमल तनेजा ने कहा की स्थाई रूप से आबादी वाले क्षेत्रों में निशुल्क सेवा देकर ही हम सही अर्थ में निस्वार्थ सेवा दे सकते हैं। श्री कमल ने कहा कि रोटरी संजीवनी से आसपास के वरीय एवं बुजुर्ग व्यक्तियों को काफी लाभ मिलेगा।
रोटरी क्लब चास के सचिव मुकेश अग्रवाल ने बताया की स्वर्गीय शशि तनेजा की स्मृति में तनेजा परिवार के सहयोग से शहर के प्रसिद्ध होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ एम आर मिश्रा द्वारा मरीज का निशुल्क उपचार एवं उन्हें निशुल्क दवाइयां उपलब्ध कराई जाएगी। मुकेश ने यह भी बताया की सप्ताह में मंगलवार और शनिवार को संध्या 6:00 बजे से 8:00 तक डॉक्टर मिश्रा अपनी सेवा देंगे।
इस अवसर पर संजय बैद,नरेंद्र सिंह,माधुरी सिंह,पूजा बैद,डिंपल कौर, ललिता चोपड़ा अर्चना सिंह, शैल रस्तोगी,पूनम अग्रवाल,मनोज सिंह, रितु अग्रवाल, प्रेम शंकर सिंह, विपिन अग्रवाल, सहित बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

कारगिल विजय दिवस पर मोदी संग द्रास पहुँचे सेठ

Nitesh Verma

रोटी बैंक के अध्यक्ष रवि शेखर ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Nitesh Verma

बोकारो : फरवरी माह मे होने वाले चित्रांश महासम्मेलन के लिए चास से समन्वय समिति के सदस्यों के नाम की घोषणा….

Nitesh Verma

Leave a Comment