झारखण्ड राँची राजनीति

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का कार्यकर्ता मिलन सह सदस्यता ग्रहण समारोह चटकपुर नामकुम में

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा, जिला ग्रामीण के द्वारा चटकपुर, नामकुम में रविवार को “कार्यकर्ता मिलन सह सदस्यता ग्रहण समारोह” का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, सांसद संजय सेठ, भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा, राष्ट्रीय मंत्री महिला मोर्चा आरती सिंह, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री जीतू चरण राम, पूर्व विधायक राम कुमार पाहन, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर, भाजपा राँची जिला ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र महतो, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा राँची जिला ग्रामीण जिलाध्यक्ष मनोज राम एवं अन्य उपस्थित थे।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आज हम सब बहुत ही भाग्यशाली हैं क्योंकि त्रेता युग में जब श्री राम लंका पर विजय प्राप्त कर अयोध्या वापस आए थे उसे वक्त दीपावली पर्व की शुरुआत हुई थी। लेकिन इस कलयुग में 500 वर्षों की लंबी लड़ाई के बाद 22 जनवरी 2024 को एक बार फिर हमारे प्रभु श्री राम अपने गर्भगृह में स्थापित हो रहे हैं तो हमें भी देशभर में दीपावली मानना है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए हजारों लाखों लोगों ने अपनी कुर्बानियाँ दी। हम अक्सर राम राज्य की परिकल्पना अपने राजनीतिक भाषण में करते हैं। राम राज्य मतलब हर मुख को रोटी, हर हाथ को काम, हर सर पर छत, हर व्यक्ति सुरक्षित, हर घर में सुख और शांति है। इसी परिकल्पना को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने जनकल्याणकारी योजनाओं से पूर्ण कर रहे हैं।

वहीं नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जब हमने दो बार कमल के बटन को दबाकर अपने देश की बागडोर सौंपा तब से हमें दो कमरे का पक्का मकान, जिसमें रसोई घर, शौचालय, बिजली, नल से पानी, एक रुपए में चावल ₹500000 तक का स्वास्थ्य बीमा सब कुछ मिल रहा है। वहीं इससे पहले जब हम सब 14 बार देश के लिए प्रधानमंत्री या राज्य के लिए मुख्यमंत्री को चुने तो हमें विकास के नाम पर सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा मिला। उन्होंने धीरज साहू कैश कांड की बात कहते हुए कहा कि पहले जब ₹1 केंद्र सरकार किसी गरीब को भेजती थी तो गरीब के पास मात्र 15 पैसे मिलते बाकी के 85 पैसे धीरज साहू जैसे लोगों के घरों में मिलता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है कि धीरज साहू जैसे भ्रष्ट लोगों के काले धन को जप्त कर उन पैसों का उपयोग देश के विकास के लिए किया जाएगा।

इस दौरान अमर कुमार बाउरी ने मंच से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले सभी नए कार्यकर्ताओं को बधाई दी और उन्हें अस्वस्थ किया कि भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जहाँ एक छोटा सा कार्यकर्ता भी नेता प्रतिपक्ष और मुख्यमंत्री जैसे बड़े पद पर जा सकता है, इसलिए हम सबको मिलकर भारतीय जनता पार्टी के हाथों को मजबूत करना है। वहीं उन्होंने 22 जनवरी 2024 को अपने-अपने घरों में दीप जलाकर रामलाल के गर्भ गृह में स्थापित होने का स्वागत करने का भी आग्रह किया।

इस कार्यक्रम मे सांसद संजय सेठ, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा, पूर्व विधायक खिजरी रामकुमार पाहन, पूर्व विधायक काँके जीतू चरण राम आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

सेवा निवृत शिक्षक श्याम सुन्दर प्रसाद ने न्यू सेपिड रेस्टुरेंट नामक होटल का किया उद्घाटन

Nitesh Verma

बोकारो में टास्क फोर्स ने दो बाल श्रमिक को विमुक्त किया गया।

Nitesh Verma

लैंड स्कैम मामले के आरोपी हेमंत सोरेन को मिली बड़ी राहत

Nitesh Verma

Leave a Comment