झारखण्ड राँची राजनीति

भाजयुमो महानगर ने किया युवा संवाद का आयोजन

प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास से देश के युवाओं में मज़बूती आयी: शशांक राज


रिपोर्ट : नितीशमिश्र

राँची(खबरआजतक): भाजयुमो राँची महानगर अध्यक्ष रोमित नारायण सिंह की ओर से युवा संवाद का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी शामिल हुए।

इस अवसर पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रचुर संसाधनों के होने के बावजूद बीते 70 सालों में यूपीए सरकार ने जो नहीं किया, उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने महज 10 सालों में पूरा किया। नरेन्द्र मोदी ने सिर्फ घोषणाएं और संकल्प पत्र जारी करने का ही काम नहीं किया। बल्कि उन्हें धरातल पर उतारने का भी काम किया है। खासकर युवाओं के लिए जो रोजगार के अवसर सृजित किए, वह काबिले तारीफ है। वर्तमान समय में उद्यमिता को बढ़ावा देने से कुशल और प्रशिक्षित युवाओं के बीच बेरोजगारी की स्थिति नहीं है। नरेन्द्र मोदी ने युवाओं की ओर ध्यान देते हुए स्कील इंडिया, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, आत्मनिर्भर भारत, प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना समेत कई योजनाएं लायीं जिसका परिणाम है कि राष्ट्र के उद्यमी युवा अन्य युवाओं को आगे बढ़ाने में सहायक हैं। वह दिन दूर नहीं जब नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनेगा।

वहीं सांसद सह प्रत्याशी संजय सेठ ने युवाओं के प्रयास से सस्टेनेबल डेवलपमेंट की बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान की केन्द्र सरकार युवाओं की भी सुनती है और उनसे कॉन्सेप्ट लेकर योजनाओं का निर्माण करती है। इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपेंट पर बोलते हुए संजय सेठ ने कहा कि सिर्फ राँची ही नहीं बल्कि पूरे देश में तेजी से विकास हुआ है। चाहे बुलेट ट्रेन परिचालन की बात हो या फिर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन की, चाहे सड़कों से शहरों और नगरों को जोड़ने की बात हो या फिर फ्लाईओवर और ओवर ब्रिज निर्माण की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में हर क्षेत्र में विकास हुआ है। भारत ने रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में 7 विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं और अमेरिका के बाद दुनिया में दूसरे नंबर पर जगह बना ली है। चाहे वह कुटीर उद्योग की बात हो या फिर सूचना और प्रौद्योगिकी की। चाहे वह रोजगार मुहैया कराने की बात हो या फिर किसी किसान परिवार के बेटे को उत्तम संसाधन मुहैया कराने की। वर्तमान समय में भारत को वैश्विक स्तर पर जाना जा रहा है। किसी भी देश का आकलन, उसकी अर्थव्यवस्था से मापी जाती है, लेकिन वर्तमान में भारत देश वैश्विक अर्थव्यवस्था में पाँचवे स्थान पर है, वहीं जल्द दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की कगार पर है।

युवा संवाद के दौरान भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष शशांक राज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से देश के युवाओं में मजबूती आयी है। देश में आधी से अधिक आबादी युवाओं की है। देश के युवा विज्ञान, तकनीक, खेल, राजनीति समेत तमाम सेक्टर्स में मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में राँची के युवाओं की भी अहम भूमिका है। युवाओं की प्रगति और विकास के लिए भाजयुमो हमेशा उनके साथ खड़ी है। साथ ही नए आइडियाज और कॉन्सेप्ट्स का स्वागत करती है।

भाजयुमो राँची नगर अध्यक्ष रोमित नारायण सिंह ने कहा कि युवा संवाद जैसे मंचों के जरिए भाजयुमो युवाओं की आवाज बनने का प्रयास कर रहा है और करता रहेगा। राँची के युवा कैसे आगे बढ़ें, कैसे राष्ट्र का निर्माण में सहायक बनें। इसे लेकर कार्यक्रमों का आयोजन होता रहेगा। आगामी चुनावों में युवाओं की महती भूमिका है, साथ ही कई युवा पहली बार लोकतंत्र के महापर्व में मतदान का प्रयोग करेंगे।

इस कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष वरुण साहू, किसान मोर्चा महामंत्री ललित ओझा, संजय महतो, प्रियांक भगत, रंजीत नाथ शाहदेव, कुंदन कुमार, राहुल सहदेव, बबन बैठा, तरुण दास, कुणाल कुमार, सुरेश शर्मा, विवेक सिंह, रोहित सिंह, मनीष कुमार, मोहित दुबे, राहुल रॉय, विशाल यादव शामिल हुए।

Related posts

बोकारो स्टील प्लांट के आरएमपी विभाग के लिए नए और वैकल्पिक कोक ओवन गैस लाइन का उद्घाटन

Nitesh Verma

स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए 63 स्टैटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) का गठन

Nitesh Verma

डीपीएस बोकारो में दो-दिवसीय योगासन तकनीकी प्रशिक्षण संपन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment