झारखण्ड धनबाद

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाताओं को जागरूक करने हेतु मतदाता जागरूकता वाहन को किया रवाना

सरबजीत सिंह, धनबाद

धनबाद /रांची(खबर आजतक):- मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री के रवि कुमार ने राज्य के सभी मतदाताओं से अपील की है कि स्वयं भी मतदान करें और अपने आस पास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मतदाता अपने अधिकार का सही इस्तेमाल करें एवं नैतिक मतदान के प्रति सजग बनें। वह रविवार को निर्वाचन सदन, धुर्वा से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के उदेश्य से जागरूकता वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना करने के दौरान मीडिया से मुखातिब थे! श्री कुमार ने कहा कि विगत निर्वाचनों में जिन क्षेत्रों में कम मतदान हुआ है,

उन सभी क्षेत्रों में इन प्रचार वाहनों के माध्यम से मतदाता जागरूकता से संबंधित संदेश प्रसारित किए जाएंगे। इस हेतु कुल 36 प्रचार वाहन तैयार किए गए हैं, जो राज्य के सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में घूम-घूमकर नैतिक मतदान के प्रति जागरूक करेगें। प्रयास रहेगा कि अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग के प्रति जागरूक होकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता निभाएं।प्रचार वाहनों को रवाना करने हेतु आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोक कलाकारों ने मतदाता जागरूकता से संबंधित स्थानीय लोकभाषा में मतदाता जागरूकता से संबंधित सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन,2024 बाबत पूरे राज्य में स्थानीय थीमों को ध्यान में रखते हुए स्वीप के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
इस मौके पर संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुबोध कुमार, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री देव दास दत्ता , उप निदेशक जनसंपर्क श्री आनंद सहित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सभी पदाधिकारी- कर्मचारी मौजूद थे।

Related posts

झारखण्ड : पूरे परिवार के साथ मेरे भाई के शादी के रिसेप्शन में चांडिल पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन

Nitesh Verma

वंशवाद पर नहीं सेवावाद पर विश्वास करते हैं : अनुपमा

Nitesh Verma

दिल्ली में कोचिंग हादसे के बाद प्रशासन सख्त, अवैध रुप से कोचिंग संचालन पर लगी रोक

Nitesh Verma

Leave a Comment