झारखण्ड राँची राजनीति

युवाओं के लिए युवा आजसू हमेशा संघर्षरत: अमित कुमार

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): युवा आजसू के प्रदेश संयोजक अमित कुमार एवं गौतम सिंह ने आजसू केन्द्रीय कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि झारखण्ड नवनिर्माण संकल्प सभा में शामिल हुए राज्य के हज़ारों शिक्षित बेरोजगार युवाओं ने सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। सरकार की वादाखिलाफी से युवा ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। सरकार के असफल कार्यकाल से युवाओं में निराशा है।

इस अवसर पर प्रदेश संयोजक अमित कुमार ने कहा कि झारखण्ड के युवाओं ने नवनिर्माण संकल्प सभा में भारी उत्साह के साथ भाग लेकर इसे ऐतिहासिक सफलता दिलाई। लाखों की उपस्थिति ने इस सभा को राज्य में बेरोजगारी के खिलाफ एक सशक्त आंदोलन बना दिया। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि इस सभा में 3 लाख से अधिक युवाओं ने अपना बायोडाटा सौंपा जिससे यह स्पष्ट हुआ कि झारखण्ड के युवा अपनी समस्याओं के समाधान के लिए संगठित होकर लड़ने के लिए तैयार हैं। इस अभियान ने बेरोजगारी और युवाओं के मुद्दों को राष्ट्रीय चर्चा का विषय बना दिया है। झारखण्ड में 2.87 लाख से अधिक सरकारी पद खाली होने और बेरोजगारी दर में देशभर में तीसरे स्थान पर होने से राज्य की वर्तमान स्थिति गंभीर चिंता का विषय बनी हुई है। युवाओं के सपनों का झारखण्ड बनाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अडिग है और यह आंदोलन तब तक चलता रहेगा जब तक राज्य में युवाओं को उनका हक और रोजगार नहीं मिल जाता।

गौतम सिंह ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार हम युवाओं के भविष्य से खेल रही है।बेरोजगारी और पलायन आज हमारे राज्य की पहचान बन गई है। इस पहचान को बदलने और युवाओं को अधिकार दिलाने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। इस सरकार के पाँच सालों प्रदेश के युवाओं को न नौकरी मिली न मिला बेरोजगारी भत्ता, निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण देने का वादा भी पूरा नहीं हुआ। झारखण्ड खेल और खिलाड़ियों की धरती है। सरकार आज झारखण्ड के खिलाड़ियों को भी नौकरी नहीं दे पा रही है। हम इस मामले में बिहार से भी पीछे हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य भर में बेरोजगार शिक्षित युवाओं के बॉयोडाटा एकत्रित करने के लिए चलाए गए बॉयोडाटा संग्रह अभियान के तहत तीन लाख से अधिक युवाओं ने अपना बॉयोडाटा जमा किया है। यह बॉयोडाटा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से इकट्ठा किया गया। यह अभियान आगे भी जारी रहेगी।

Related posts

राज्यपाल ने अमित शाह से किया मुलाकात, विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा

Nitesh Verma

शहरी क्षेत्रों में घर-घर जाकर शत प्रतिशत सुपर चेकिंग का कार्य अनिवार्य

Nitesh Verma

जे पी नड्डा से मिले सांसद संजय सेठ, अपनी सामाजिक और राजनैतिक गतिविधियों की दी जानकारी

Nitesh Verma

Leave a Comment