झारखण्ड बोकारो शिक्षा

रक्तदान सह वृक्षारोपण कर मनाया गया विद्यालय का जन्मोत्सव

बोकारो (ख़बर आजतक) : संत ज़ेवियर्स विद्यालय के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर गुरुवार को विद्यालय में भव्य आयोजन किया गया, जिसमें हाई स्कूल और प्लस टू के विद्यार्थीयों ने हर्ष एवं उल्लास से सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का संचालन दीप्तेश और राज ने बखूबी से किया और मौके पर आदरणीय प्रधानाचार्य फॉदर अरुण मिंज , एस. जे. , बॉक्सा अध्यक्ष एवम् सचिव,सेंट्रल जोन जेएएआई के अध्यक्ष और कई पुराने विद्यार्थी उपस्थित रहे।

केक काट कर कार्यक्रम का श्री गणेश हुआ। फॉदर अरुण ने अपने वक्तव्य में संत जेवियर्स स्कूल के गरिमामय इतिहास के बारे में बताया कि हमारे विद्यालय के विद्यार्थी आज देश के विकास में अहम योगदान दे रहे है और संत जेवियर्स परिवार केवल अपने शिक्षा के लिए ही नहीं बल्कि अपने विचार, व्यवहार एवम् मानवीय उत्कृष्टता के लिए सुप्रसिद्ध है।

इसी बीच प्लस टू के विद्यार्थियों ने रैंप वॉक, ९० वें के दशक बॉलीवुड के गाने जैसे प्यार हुआ ,मेरे सपनो की रानी और ना मांगू सोना चांदी जैसे गीतों पर नृत्य प्रस्तुत कर शमा बांध दिया। वाकई दर्शकों का उत्साह देखने योग्य था। १९९८ के बैच के पूर्व विद्यार्थियों ने घोषणा किया कि वो हर वर्ष दो विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति से सुशोभित करेंगे। हर वर्ष की भांति रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें कई अभिभावक, शिक्षक , पूर्व विद्यार्थी एवं अन्य लोग सम्मिलित हुए । इस रक्तदान को संभव बनाने में बीजीएच अस्पताल का मुख्य योगदान रहा। यह कार्य बीजीएच के डॉक्टर विशाल और डॉक्टर सुरेंद्र की देखरेख के अंदर हुआ। इस शिविर के माध्यम से कुल 35 यूनिट रक्त संग्रहित हुए जो कि सराहनीय है। उप-प्रधानाचार्य श्री देवाशीष गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों की सराहना की और वरिष्ठ शिक्षिका श्री चंद्रिमा रे को भी धन्यवाद दिया।
विद्यालय में सामाजिक उत्तरदायित्व को निभाते हुए इको क्लब द्वारा वृक्षारोपण का आयोजन भी किया गया जो वन विभाग, झारखंड सरकार के तत्त्वाधान में संभव हो पाया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत दो सौ पौधों का रोपण किया गया।

Related posts

परड्यू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर आलोक चतुर्वेदी एआई पर दिया व्याख्यान

Nitesh Verma

नगर आयुक्त से मिले आदित्य, जनहित मुद्दों से जुड़े कार्यों का सौंपा ज्ञापन

Nitesh Verma

सूचना प्रसारण मंत्रालय के अपर महानिदेशक ने जिले में हुए विकास कार्यों का लिया जायजा

Nitesh Verma

Leave a Comment