झारखण्ड राँची

राज्य सरकार जल्द करें अमीनों की स्थायी बहाली,तभी होगा भूमि विवाद व समस्याओं का निराकरण: गौरव अग्रवाल

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): अमीन बहाली को लेकर रविवार को झारखंड प्रशिक्षित अमीन बहाली की बैठक ऑक्सीजन पार्क में की गई। इस बैठक की अध्यक्षता झारखंड प्रशिक्षित अमीन एसोसिएशन के केंद्रीय संयोजक अमन तिवारी ने किया एवं संचालन एसोसिएशन के केंद्रीय अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने किया। इस दौरान संयोजक अमन तिवारी ने कहा कि झारखंड में लंबे समय से अमीन एसोसिएशन ने अमीन बहाली को लेकर संबंधित विभागों में ज्ञापन के माध्यम से तथा मीडिया के माध्यम से सरकार का ध्यान आकृष्ट करती रही है। हाल के दिनों में सरकार ने इस पर सकारात्मक निर्णय लेते हुए अमीन बहाली की ओर कदम बढ़ाया है जिससे विभिन्न संस्थानों से एक वर्षीय सर्टिफिकेट कोर्स तथा दो वर्षीय आईटीआई सर्वेयर के कोर्स किए हुए छात्रों में आशा की किरण जगी है।

वहीं केंद्रीय अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने कहा कि अगर जल्द सरकार अमीनों की स्थाई बहाली करती है तो नि:संदेह राज्य में हो रहे भूमि विवाद तथा इससे इससे उत्पन्न समस्याओं का निराकरण हो सकता है। एसोसिएशन की बैठक में बहाली की नियमावली, सिलेबस तथा प्रक्रिया की मुख्य रुप से चर्चा की गई तथा सर्वसम्मति से सरकार से माँग की गई:-

1) बहाली जल्द निकाली जाए

2) बहाली में एक वर्षीय सर्टिफिकेट कोर्स तथा दो वर्षीय आईटीआई सर्वेयर दोनों को शामिल किया जाए।

3) परीक्षा के पत्र 3 के भाग गणित 40 अंक एवम सर्वेयर ट्रेड 40 अंक दोनों में अलग – अलग से 45% का जो निम्नतम अहर्नांक किया गया है उसके बदले उसे पत्र 3 के भाग सामान्य ज्ञान 20 + गणित 40 + सर्वेयर ट्रेड 40 कुल 100 अंक का 45% का निम्नतम अहर्णांक किया जाए।

इस बैठक में एसोसिएशन के सचिव वीरेंद्र यादव, दक्षिणी छोटानगपुर प्रभारी राजू कुमार, एसोसिएशन के सक्रिय सदस्य बीरबल प्रजापति, विजय कुमार, रविन्द्र महतो, अंकित, दिनेश गोप, संजय कुमार सिंह, ओम प्रकाश साहू, डमरलाल महतो, शशि उपस्थित थे।

Related posts

आत्मशोधन का महापर्व है पर्यूषण : उपासिका विमला

Nitesh Verma

सीएमपीडीआई में राष्ट्रीय खेल दिवस के
उपलक्ष्य में विभिन्न खेलों का आयोजन

Nitesh Verma

चिरकुंडा पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा, देसी शराब ,बियर, चिलम के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

Nitesh Verma

Leave a Comment