झारखण्ड बोकारो स्वास्थ

रोटरी क्लब चास द्वारा कमजोर वर्ग के लोगों के लिए निशुल्क स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन

बोकारो (ख़बर आजतक) रोटरी क्लब चास द्वारा पीपीएच कार्यक्रम के अंतर्गत कमजोर वर्ग के लोगों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की गई। यह स्वास्थ्य जांच शिविर बायपास रोड स्थित वेस्पा शोरूम में लगाया गया।


रोटरी क्लब चास की अध्यक्ष पूजा बैद ने कहा कि अब लोग स्वास्थ्य के बारे में अधिक शिक्षित और जागरूक हो रहे हैं। जांच शिविर में डॉ सुमन ने कहा कि किसी बीमारी का इलाज करने की तुलना में उसे रोकना बेहतर है इसलिए नियमित जांच जरूरी है। डॉ सुमन ने कहा की नियमित जांच बेहतर परिणाम और लंबी उम्र में योगदान देता है।
डॉ श्रवण ने जांच करते हुए कहा कि लोग समस्या होने पर डॉक्टर के पास जाते हैं लेकिन नियमित जांच से समस्या का निदान संभव है।

डॉ श्रवण ने कहा की समग्र स्वास्थ्य के लिए नियमित जांच आवश्यक है लेकिन अक्सर हम इसे अनदेखा कर देते हैं। नियमित जांच से समस्याओं का जल्द पता चल जाता है। डॉ श्रवण ने यह भी कहा की उम्र बढ़ने के साथ नियमित जांच का प्रकार भी बदल जाता है।
रोटरी क्लब चास की सचिव डिंपल कौर ने कहा स्वास्थ्य जांच अभियान के तहत यह रोटरी क्लब चास का आठवां शिविर है।
डिंपल ने बताया कि आज के शिविर में 54 कामगारों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की गई। कुछ लोगों में मधुमेह और उच्च रक्त चाप की बीमारी पाई गई उन्हें चिकित्सीय सलाह दी गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में संजय बैद,बिनोद चोपड़ा, मंजीत सिंह, कुमार अमरदीप, विपिन अग्रवाल, नरेंद्र सिंह, मुकेश अग्रवाल, माधुरी सिंह, रितु केजरीवाल, मनोज चौधरी, किरण कुमार का सराहनीय योगदान रहा।

Related posts

मौत के बाद चार लोगों की जिंदगी बचा गया BSL के रिटायर्ड कर्मी का बेटा सुशांत

Nitesh Verma

न्याय देने में नाकाम हो रहीं फास्ट ट्रैक स्पेशल अदालतें : गौतम सागर

Nitesh Verma

वर्तमान राज्य में करीब 30 लाख परिवार निबंधित परन्तु अब तक झारखंड में कृषि श्रोत सीमित: दीपिका पाण्डेय सिंह

Nitesh Verma

Leave a Comment