झारखण्ड बोकारो स्वास्थ

रोटरी बोकारो के इंटरैक्ट क्लब ने लगाया रक्तदान शिविर

डिजिटल डेस्क

बोकारो (ख़बर आजतक) : गुरुवार को सेक्टर 1 स्थित सेंट जेवियर स्कूल में रोटरी बोकारो के इंटरेक्ट क्लब के द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में करीब 30 विद्यार्थियों, 7 शिक्षक, एवं 2 रोटेरियन ने रक्तदान किया। यह रक्तदान शिविर इंटरेक्ट क्लब ने अपने सेंट जेवियर स्कूल के 59वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित किया था।

इंटरेक्ट क्लब की अध्यक्षा अक्सा ने बताया कि इस शिविर का उद्देश्य बच्चों में रक्तदान के महत्व को समझाना एवं उन्हें रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होंने आगे बताया कि रक्तदान करने से स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ता है, अपितु हमारे शरीर मे नए रक्त का निर्माण एवं संचार होता है जो कई अशुद्धियों को दूर कर हमारे शरीर को विकारमुक्त एवं स्वस्थ बनाता है।

इस शिविर में इंटरेक्ट क्लब की सचिव आयुषी पटनायक भी उपस्थित थीं और उनका सहयोग भी अत्यंत सराहनीय था। रोटरी बोकारो के अध्यक्ष रो. महेश गुप्ता ने भी बच्चों को प्रोत्साहित करने हेतु स्वयं रक्तदान किया, जिस से प्रेरित होकर अन्य बच्चों ने भी रक्तदान करना शुरू कर दिया। कार्यक्रम के आयोजन में स्कूल के प्रिंसिपल फादर अरुण मिंज की महती भूमिका रही। शिविर का सफल संचालन रोटरी बोकारो की इंटरैक्ट चेयरपर्सन रो. चंद्रिमा रे की देखरेख में हुआ। इस शिविर का आयोजन बोकारो जनरल अस्पताल के ब्लड बैंक के सौजन्य से किया गया था। शिविर में बोकारो जनरल अस्पताल के डॉ. सुरेंद्र एवं डॉ. रो. गौरव विशाल के साथ साथ बी जी एच के 10 अन्य पैरामेडिकल स्टाफ भी उपस्थित थे। शिविर में रोटरी क्लब के सचिव हरदीप सिंह, रो. प्रदीप रे, रो. इंदरप्रीत इत्यादि भी उपस्थित थे। कुल मिला के यह एक अत्यंत सफल प्रोजेक्ट रहा।

Related posts

बाराती वाहन और ट्रेक्टर के बीच हुई जोरदार टक्कर, आधा दर्जन लोग घायल

Nitesh Verma

युवाओं में बढ़ते हार्ट अटैक के मामले चिंता जनक : डॉ निशांत

Nitesh Verma

विधानसभाध्यक्ष की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment