झारखण्ड राँची राजनीति

वाय.बी.एन विश्वविद्यालय के चेयरमैन राम जी यादव, डॉ सुधीर यादव आदि ने थामा आजसू का दामन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन नियुक्तियों और रोजगार को लेकर जो दावे कर रहे हैं विज्ञापनों के जरिए दिखा रहे हैं। वह उनकी नाकाम नीतियों और वादाखिलाफी पर पर पर्दा डालने का बस प्रयास है। प्रदेश के युवाओं को हर वर्ष जेपीएससी, शिक्षक बहाली समेत अन्य खाली पदों को भरने समेत एक साल में पाँच लाख नौकरी देने का वादा किया था और अब तक युवाओं को कितनी नौकरियां मिली है, यह प्रदेश जानता है। इस दौरान वाय.बी.एन विश्वविद्यालय के चेयरमैन राम यादव, डॉ सुधीर यादव और ईचागढ़ से आए कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पार्टी का दामन थामा।

इस दौरान सुदेश कुमार महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री प्राइवेट एजेंसी के द्वारा दी जा रही ऑफर लेटर को रोजगार मेले में बाँट रहे हैं, जबकि यह काम जिले के उपायुक्त किया करते थे। इस तरह के रोजगार की बात इस सरकार ने अपने घोषण पत्र में नहीं किया था। इन्होंने प्रदेश के युवाओं को छाला है और उनके भविष्य को बर्बाद करने का काम किया है। आज जनता सरकार से स्थानीय नीति, नियोजन नीति, रोजगार पर जवाब मांग रही है और इनके पास कहने को कुछ भी नहीं है।

आजसू पार्टी में शामिल हुए झारखंड के दोनों शिक्षाविदों का स्वागत करते हुए पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि राम जी यादव और डॉ राजीव रंजन के लंबे शैक्षणिक अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा। इनके साथ मिलकर हम प्रदेश के हर बच्चे को गुणवत्ता शिक्षा मिले इसके लिए काम करेंगे। झारखंड आंदोलन के समय से ही बौद्धिक रुप से और बौद्धिक लोगों के साथ हमारा संबंध रहा है। राजनीतिक हल निकालने के लिए सभी तबके के काबिल लोगों को राजनीति में आगे आने की जरुरत है।

आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए वाय.बी.एन विश्वविद्यालय के चेयरमैन राम जी यादव ने कहा कि पिछले कई सालों से सुदेश महतो के साथ जुड़ा हुआ हूँ। इनके विचारों से प्रभावित होकर आज औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल हुआ हूँ। पार्टी के साथ जुड़ कर सुदेश महतो के नेतृत्व में शिक्षा के स्तर को ऊपर ले जाना मुख्य लक्ष्य है।

इस मिलन समारोह में आजसू पार्टी में शामिल हुए डॉ. सुधीर यादव ने कहा कि आजसू पार्टी और सुदेश महतो जी के मिशन और विजन से प्रभावित हो कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। भविष्य में पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे निःस्वार्थ रुप से पूरी मेहनत के साथ निभाने का प्रयास करुँगा।

इस दौरान आंदोलनकारी नेता डॉ देवशरण भगत, रविशंकर मौर्य, ब्रजमोहन कुमार उपस्थित थे।

इस दौरान डॉ कौशल किशोर, डॉ संजय कुमार, डॉ अंजनी कुमार, डॉ अनिल यादव, गोवर्धन गोस्वामी, माणिक गोप समेत कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सदस्यता ग्रहण की।

Related posts

जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अल्बर्ट एक्का ने थामा आप का दामन

Nitesh Verma

लोकतांत्रिक नहीं बल्कि आदिवासी अधिकारों को कुचलने वाले तंत्र को संरक्षण देते हैं प्रधानमंत्री : बंधु तिर्की

Nitesh Verma

क्षेत्रनाथ +2 उच्च विद्यालय से सेवानिवृत्त हुए निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी को भावभीनी विदाई दी गई

Nitesh Verma

Leave a Comment