झारखण्ड राँची

श्री रामलला पूजा समिति का पंडाल निर्माण कार्य पुलिस ने रोका, पूजा समिति आक्रोशित

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): पुराना विधानसभा मैदान में श्री राम लला पूजा समिति द्वारा दुर्गोत्सव को लेकर बनाए जा रहे पंडाल का काम शुक्रवार को पुलिस द्वारा रूकवा दिया गया। पंडाल का निर्माण अयोध्या स्थित राम मन्दिर के तर्ज पर किया जा रहा है। इसकी सूचना मिलने के बाद आयोजन समिति के पदाधिकारी सहित अन्य आयोजन स्थल पहुँचे और कार्यो को रोके जाने का विरोध किया।

विधायक सीपी सिंह व नवीन जयसवाल भी बड़ी संख्या में लोगो के साथ जगन्नाथपुर थाना पहुँचे और थानेदार दिग्विजय सिंह से कार्य रोके जाने की जानकारी माँगी। इस पर थानेदार दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूजा को लेकर अनुमति नहीं ली गई है। इसी कारणवश पूजा पंडाल का निर्माण कार्य रुकवाया गया है। वहीं आयोजन समिति के अशोक चौधरी ने बताया कि विगत 27वर्षों से बकरी बाजार स्थित भारतीय युवक संघ में पूजा का भव्य
आयोजन करते आ रहे हैं। कभी भी पूजा से पूर्व अनुमति नहीं ली गई है। साथ ही अध्यक्ष अशोक चौधरी ने बताया कि दुर्गोत्सव के अंतिम विसर्जन से पूर्व अनुमति ली जाती रही है। इस वर्ष पुराना विधानसभा परिसर के पास प्रथम वर्ष इस पूजन का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए पूजा समिति ने एचईसी प्रबंधन से 30 अगस्त से 15 अक्टूबर तक प्रतिदिन ₹18,400/- किराए के रूप जमीन किराए पर ली है जिसका भुगतान पूजा समिति एचईसी प्रबंधन को करेगी।

वहीं महासचिव कुणाल अजमानी ने बताया कि विगत एक सितंबर को समिति द्वारा एक सितंबर को भूमि पूजन किया गया था। 12 दिन तक पुलिस कहाँ थी ? भूमि पूजन के दिन ही कार्य रोका जाना चाहिए था। अब पंडाल का निर्माण लगभग पूर्ण होने को चला है। प्रतिमा का निर्माण भी हो चला है। सिर्फ रंग रोगन का कार्य बचा हुआ है। वहीं आयोजन समिति ने चेतावनी दी कि यदि पंडाल का निर्माण होने से रोका गया तो समिति द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Related posts

हरमू मैदान में 12 जनवरी को एक शाम युवाओं के नाम

Nitesh Verma

डोरंडा कॉलेज के विभिन्न मामलों को लेकर एन.एस.यू.आई ने आरयू कुलपति का किया घेराव, सौंपा ज्ञापन

Nitesh Verma

नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर NSUI का विरोध प्रदर्शन, NTA और केंद्र सरकार के खिलाफ काला पट्टा लगाकर जताया विरोध।

Nitesh Verma

Leave a Comment