झारखण्ड राँची

श्री रामलला पूजा समिति के पूजा पंडाल का शुभारंभ आज , राज्यपाल होंगे मुख्य अतिथि

5 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक श्रद्धालुओं के लिए दर्शन हेतू खुले रहेंगे पट

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): श्री रामलला पूजा समिति के सानिध्य में पुराना विधानसभा मैदान, धुर्वा में अयोध्या के नवनिर्मित श्री राम मन्दिर का प्रारूप बनाया जा रहा है। इस अवसर पर बताया गया कि मन्दिर के प्रारूप के स्तंभ, शिखर एवं अन्य डिजाइनों का निर्माण अयोध्या के प्रारूप जैसा साथ ही पंडाल का प्रारूप अयोध्या धाम के राम मंदिर जैसा दिखेगा।

वहीं पंडाल में भक्त श्री रामलला के दर्शन भी कर पाएंगे साथ ही मैदान में 30 फीट ऊँची श्री बजरंगबली की विशाल 4 D मूर्ति आकर्षण का केन्द्र रहेगी। आगामी नवरात्र में पंडाल के गर्भगृह में माँ भवानी का दर्शन दशहरे में 5 अक्टूबर से लेकर 12 अक्टूबर विजयादशमी तक लोग यहाँ दर्शन कर सकेंगे।

इस प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अशोक चौधरी, सचिव कुणाल अजमानी ने बताया कि पंडाल की लंबाई 170 फीट और चौड़ाई 120 फीट सहित पंडाल की 120 फीट ऊँचाई ने भब्य रूप ले लिया है। माँ की मूर्ति विशाल, अद्भुत, अलौकिक होगी प्रभु श्री राम की प्रतिमा सिलिकॉन की बनी होगी जो प्रत्यक्ष- अप्रत्यक्ष रूप से अयोध्या में स्थापित भगवान श्री राम की प्रतिमा जैसी रहेगी जिसका भक्तजन दर्शन करेंगे। इस बार का पूजा पण्डाल पूरे झारखण्ड में अब तक का सबसे बड़ा पण्डाल होगा और श्रद्धालु भक्तों के लिए एक आकर्षण का केन्द्र भी रहेगा। ज्यादा से ज्यादा लोग पण्डाल में आकर श्री अयोध्या धाम के श्री रामजन्म भूमि के श्री राम मन्दिर के प्रारूप का दर्शन प्रतिपदा से पूरे नवरात्र में लगातार कर सकेंगे।

वही झारखण्ड सरकार, प्रशासन, एचईसी का भी पूर्ण सहयोग मिल रहा है। साथ ही सुरक्षा की दृष्टिकोण से पूरे मैदान में सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया। सुरक्षा में 50 से ज्यादा निजी सिक्योरिटी पंडाल में अपनी सेवा देगे।

इस दौरान आयोजन समिति ने प्रशासन से आग्रह किया है कि सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए महिला पुलिस और पुरुष पुलिस बल का भी सहयोग दिया जाए। साथ ही फायर एंबुलेंस से भी समिति सहयोग की अपेक्षा करती है। जहाँ पूरे पण्डाल में वाई-फाई की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी वहीं बैंकों ने भी अपने एटीएम और एक्सचेंज की व्यवस्था रखी है।

इस प्रेसवार्ता में अध्यक्ष अशोक चौधरी, महासचिव कुणाल अजवानी, प्रेमचन्द श्रीवास्तव, प्रकाश धेलिया, रोहित अग्रवाल, रोहित पाण्डेय, धीरज तनेजा, विकास सिंह, निर्मल जालान, प्रमोद सारस्वत, दीपक चौधरी, उमेश यादव, सुजीत वर्मा, शुभम शर्मा, कृष्ण अग्रवाल, प्रवीण कुमार, डॉ दिलीप सोनी, मनीष लोधा, नीलम चौधरी, धर्मेन्द्र तिवारी, विजय चौधरी, महेश सोनी उपस्थित थे।

Related posts

राज्य के मुखिया अवैध कमाई के लिए अवैध खनन को बढ़ावा दे रहे हैँ : बाबूलाल

Nitesh Verma

दोनों आँखों में मोतियाबिंद की परेशानी से जूझ रही महिला का हेल्पिंग हैंड्स चास द्वारा कराया गया मुफ्त ऑपरेशन

Nitesh Verma

गोमिया : कथारा में सड़क हादसे में बाइक सवार की युवक की मौत, इसी 3 मई को हुई थी युवक की शादी

Nitesh Verma

Leave a Comment