झारखण्ड राँची

सरला बिरला में एक्सपर्ट टॉक का आयोजन सेबी के सहयोग आयोजित, निवेश से जुड़ी समस्याओं व उसके निराकरण में सेबी की भूमिका पर हुई चर्चा

नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सरला बिरला में फैकल्टी ऑफ कॉमर्स द्वारा एक्सपर्ट टॉक का आयोजन सेबी के सहयोग से किया गया। इस कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि सेबी के सिक्योरिटी मार्केट ट्रेनर डॉ. सुजीत मुखर्जी ने वित्तीय बचत, निवेश, बैंक लोन, सिक्योरिटी मार्केट एवं म्यूचुअल फंड के विषय में उपस्थित शिक्षकों और विद्यार्थियों को विस्तार से जानकारी दी। निवेश से जुड़ी समस्याओं और उसके निराकरण में सेबी की भूमिका की भी उन्होंने चर्चा की।

एसबीयू के महानिदेशक प्रो. गोपाल पाठक ने अपने संबोधन में निवेश में जागरूकता की जरूरत पर जोर दिया। साथ ही निवेश के दौरान आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से जुड़े खतरों के प्रति आगाह किया। आज के दौर में वित्तीय घोटालों और उसके मकड़जाल में उलझती नई पीढ़ी को उन्होंने इसे निपटने के लिए वित्तीय साक्षरता की जरूरत बताई।

इस कार्यक्रम में फैकल्टी ऑफ़ कॉमर्स के डीन डॉ. संदीप कुमार ने सेबी के विषय में उपस्थित श्रोताओं का परिचय करवाते हुए ऐसे आयोजनों की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने ऐसे आयोजनों को विद्यार्थियों की जानकारी के लिए बेहतर करार दिया।

इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण करण प्रताप सिंह और धन्यवाद भाषण डॉ. कुणाल सिन्हा ने दिया। इस अवसर पर डॉ.अरविंद भंडारी, डॉ. एल. जी. हनी सिंह, डॉ.अतुल करण, डॉ मुकेश कुमार सिंह, डॉ. अंजली श्रीवास्तव इत्यादि उपस्थित थे।

वहीं विवि के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस कार्यक्रम के आयोजन पर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

Related posts

कसमार : गररी में हैंडवाश यूनिट लगाने के नाम पर सरकारी राशि का बंदरबांट

Nitesh Verma

कोयला चढ़ाने के क्रम में पैर फिसलने से ट्रेन के कटकर महिला की मौत

Nitesh Verma

आर आर मौर्य बनें बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के नए निदेशक

Nitesh Verma

Leave a Comment