झारखण्ड राँची

सिल्ली विधानसभा स्तरीय युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित, सुदेश महतो ने युवाओं के साथ किया सीधा संवाद

नितीश मिश्र, राँची

राँची/सिल्ली(खबर_आजतक): आजसू के केन्द्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने सिल्ली स्टेडियम में आयोजित सिल्ली विधानसभा स्तरीय युवा सदन कार्यक्रम में कहा कि राज्य के नौजवानों के साथ धोखा हुआ है। युवाओं ने बड़ी उम्मीद के साथ सरकार को अपना बहुमूल्य मत देकर सत्ता में बैठाया था लेकिन सरकार ने अपनी गलत नीतियों और कार्यशैली से नौजवानों के भविष्य को अंधकार में धेकेल दिया है। सरकार ने नौजवानों के सपनों और उम्मीदों को तोड़ने का काम किया है। युवा जिन्हें अपने परिवार की जिम्मेदारी निभाने और विकास के लिए नौकरी करनी थी वो युवा आज सरकार की गलत नीतियों के चलते सड़कों पर हैं और सरकार की लाठियाँ खा रहे हैं।

इस कार्यक्रम में शामिल हुए हज़ारों युवाओं के साथ उन्होंने सीधा संवाद किया।

सरकार लोगों को जो सम्मान दे रही है उसके पीछे की उनकी मंशा को समझना होगा। संविदा व्यवस्था को समाप्त करने का वादा करने वाली सरकार संविदा आधारित नौकरी देने पर बड़े बड़े विज्ञापन दे रही है। सरकार अपनी कमिटमेंट से भटक गई है।

राज्य को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए युवा शक्ति की भूमिका अहम है। युवाओं को राज्य के भीतर रोजगार के अवसर मिलते तो उनकी ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ झारखंड को मिलता है लेकिन उचित अवसर नहीं मिलने के चलते युवा पलायन को विवश हैं। इससे हमारे राज्य का विकास प्रभावित हो रहा है।

सभी युवाओं को संबोधित करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि सरकार की कार्यशैली ने युवाओं के साथ ही समाज के हर वर्ग को निराश किया है। राज्य में बढ़ते अपराध की एक वजह बेरोजगारी भी है। अपना भविष्य अंधेरे में देख रहे युवा निराश होकर नशे और अपराध की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। यह अत्यंत चिंतनीय है। हमारी तैयारी हर युवा को रोजगार से जोड़ने की है। प्रतिदिन 33 नहीं 300 की आय कैसे हो यह सुनिश्चित करना होगा।

उन्होंने कहा कि हम राज्य की आवश्यकता को समझते हैं। दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ हम बेहतर व विकसित झारखंड बना सकते हैं। आप सभी युवाओं की जिम्मेदारी है कि गांव का एक भी नौजवान भटके नहीं। राज्य के विकास के लिए नवीन सोच को आगे लाने की हमारी तैयारी है। युवाओं की क्षमता को निखारने और उसे विकसित करने के लिए सशक्त मंच है आजसू। हम सभी को मिलकर राज्य को बेहतर बनाने के लिए कार्य करना है।

इस अवसर पर आजसू पार्टी के केन्द्रीय संगठन सचिव जयपाल सिंह, सचिव सुनिल सिंह, संजय सिद्धार्थ, शुशील महतो, चितरंजन महतो, गौतम कृष्ण साहू, जिप उपाध्यक्ष वीणा चौधरी, जितेन्द्र बड़ाईक, आरती देवी, सुसेन प्रमाणिक, रबिन्द्र करमाली, सिल्ली सीओ अरुनीमा एक्का, अनिल माँझी, हरिपद माँझी, मीरा देवी, सोमरी देवी इत्यादि उपस्थित थे।

Related posts

प्रबंध प्रशिक्षुओं ने बोकारो इस्पात संयंत्र में दिया योगदान

Nitesh Verma

बाराती वाहन और ट्रेक्टर के बीच हुई जोरदार टक्कर, आधा दर्जन लोग घायल

Nitesh Verma

New session of DPS Bokaro commences with the Special Assembly and Cultural Extravaganza

Nitesh Verma

Leave a Comment