झारखण्ड राँची

सीएमपीडीआई ने महात्मा गाँधी और
लाल बहादुर शास्त्री को अर्पित की श्रद्धांजलि

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई (मुख्यालय) में महात्मा गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनायी गयी। इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार, निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) श्री अच्युत घटक, मुख्यालय-राँची और क्षेत्रीय संस्थान-3-राँची के महाप्रबंधक व विभागाध्यक्षगण तथा बड़ी संख्या में कर्मियों ने गांधी जी और शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित कर कृतज्ञता प्रकट किया।

इस मौके पर मनोज कुमार ने कहा कि 2 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है। बापू के सत्य और अहिंसा के आदर्शों को पूरी दुनिया मानती एवं अनुसरण करती है। उन्होंने सभी कर्मियों से गाँधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि आज हम भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भी मनाते हैं, जिन्होंने चुनौतीपूर्ण समय में देश का नेतृत्व किया और जिन्होंने जय जवान जय किसान का प्रसिद्ध नारा/आह्वान भी किया।

इसके अतिरिक्त, सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने सभी कर्मियों को स्वच्छता शपथ दिलाई और संस्थान में ‘‘विशेष अभियान 4.0’’ के कार्यान्वयन चरण की शुरूआत की।

इसके साथ ही, स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान आयोजित स्लोगन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए और स्वच्छता ही सेवा अभियान के एक पखवाड़े तक चले उत्सव के समापन पर आभार व्यक्त करने के लिए कांट्रैक्टच्युअल एवं घरेलू कामगारों को उपहार स्वरूप टिफिन बाक्स भी वितरित किए गए।

Related posts

उपायुक्त की अध्यक्षता में कारा सुरक्षा समिति की बैठक हुई

Nitesh Verma

राज्य के औद्योगिक विकास हेतू स्टेकहोल्डर्स व उद्योग सचिव के बीच सीधा संवाद आवश्यक: बिनोद अग्रवाल

Nitesh Verma

ट्राइबल लीडरशिप कार्यक्रम में राज्य के कुल 21 लोगों ने शामिल होकर किया राज्य का प्रतिनिधित्व

Nitesh Verma

Leave a Comment