गोमिया झारखण्ड बोकारो

गोमिया : स्यवंसेवी संस्था सत्यलोक ने युवाओं में स्वस्थ आदतें विकसित करने के लिए दो सत्यलोक वॉलीबॉल क्लबों का शुभारंभ किया

प्रशांत अम्बष्ठ, गोमिया


गोमिया (ख़बर आजतक) : सत्यलोक एनजीओ, जो पिछले 20 वर्षों से शिक्षा, पर्यावरण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है, ने आज की मोबाइल युग में युवाओं के बीच स्वस्थ आदतों को बढ़ावा देने के लिए यह एक सराहनीय कदम उठाया है। सत्यलोक ने बीटीपीएस, जीएमटी कॉलोनी और हनुमान मंदिर ओल्ड माइनस क्वार्टर्स के पास दो सत्यलोक वॉलीबॉल क्लब “सत्यलोक स्पोर्ट्स एकेडमी” के नाम से खोले हैं। इन क्लबों का उद्देश्य स्थानीय युवाओं को शारीरिक गतिविधियों और सामुदायिक भागीदारी के लिए एक सकारात्मक मंच प्रदान करना है।


सत्यलोक ने स्पार्टन के उच्च गुणवत्ता वाले वॉलीबॉल पोल, एक मजबूत नेट, एक वॉलीबॉल, एक बड़ा एल्यूमिनियम स्टोरेज बॉक्स और एक रेफरी स्टैंड की सुविधाओं के साथ यह शुरुआत की है। ये सभी उपकरण खिलाड़ियों के लिए उत्तम गुणवत्ता सुनिश्चित करेंगे और खेल में उत्साह एवं निष्पक्षता को बढ़ावा देंगे।
इस पहल का स्थानीय निवासियों और खिलाड़ियों द्वारा अत्यधिक उत्साह के साथ स्वागत किया गया है, जिन्होंने सत्यलोक एनजीओ का आभार व्यक्त किया और इस महत्वपूर्ण कदम की सराहना की, खेल से शारीरिक स्वास्थ्य और टीमवर्क को बढ़ावा मिलता है । उम्मीद की जा रही है कि वॉलीबॉल क्लब खेल एवं स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की गतिविधियों का केंद्र बनेंगे, जिससे युवा खेलों में भाग लेकर स्वस्थ जीवनशैली अपनाएंगे।
सत्यलोक संस्था समाज की भलाई के लिए शैक्षिक, पर्यावरणीय और स्वास्थ्य संबंधी पहलुओं पर कार्य कर समग्र विकास के अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्वांग उत्तरीय पंचायत के मुखिया विनोद विश्वकर्मा, सत्यलोक के वरिष्ठ सदस्य विजय कुमार यादव, के. तिरूपति राव, मो. तौफीक के साथ संस्था के सक्रिय सदस्य राहुल निशाद, रोहन कुमार, चंदन साव, अर्यान अकमल, त्रिलोकेश्वर नाथ महतो, अभय साहनी, यश कुमार, अभिजीत कुमार, विवेक गोस्वामी, अविनाश गोस्वामी आदि की भूमिका अहम रही।

Related posts

झारखंड बिरसा सेना के केंद्रीय कार्यालय का किया गया शुभारंभ, प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने हेतू किया झारखंड बिरसा सेना का गठन

Nitesh Verma

प्रशासन और पुलिस को शांतिपूर्ण, स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए अलर्ट रहने का सख्त निदेश

Nitesh Verma

गोमिया : डी.ए.वी. स्वांग के विद्यार्थियों का शैक्षणिक भ्रमण…

Nitesh Verma

Leave a Comment