झारखण्ड बोकारो

स्वदेशी जागरण मंच बोकारो की कार्यकारिणी में बदलाव, प्रमोद कु. सिन्हा बने जिला संयोजक

बोकारो (ख़बर आजतक) : स्वदेशी जागरण मंच की बैठक पूर्व जिला संयोजक कुमार संजय के आवासीय कार्यालय आवास संख्या 129,सेक्टर 3/ए में संपन्न हुई । बैठक में मुख्य रूप से स्वदेशी जागरण मंच की झारखंड प्रांत की दो दिवसीय प्रांतीय विचार वर्ग में आयोजित विचार वर्ग में लिए गए कार्यक्रमों तथा दिशा निर्देशो आदि के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

विचार वर्ग में दो दिनों तक संगठन की क्रियाकलापों तथा गत वर्ष में किए गए कार्यों का विस्तार से चर्चा की गई तथा विशेष रूप का से प्रशिक्षण दी गई। संगठन के कार्य के विस्तार देने हेतु झारखंड प्रांत के विभिन्न जिलों से आए सभी अधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की कार्योकी समीक्षा करते हुए तथा कार्य विस्तार की दृष्टि से कार्यकर्ताओं के दायित्व में परिवर्तन एवं पदोन्नति की गई। प्रांतीय विचार वर्ग में कुमार संजय को पदोन्नति करते हुए विभाग सह संयोजक की दायित्व दी गई।

जबकि प्रमोद कुमार सिन्हा को बोकारो जिला स्वदेशी जागरण मंच का नये जिला संयोजक घोषित किए गए I बैठक में कुमार संजय ने अपनी कार्यभार को प्रमोद कुमार सिन्हा को हस्तांतरण कर दिया और अब प्रमोद कुमार सिन्हा बोकारो जिला स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक का कार्य देखेंगे। साथ ही अजय कुमार सिंह को विभाग के सह संयोजक से पदोन्नति कर प्रांतीय समिति सदस्य की दायित्व सौंपी गई । इधर बेरोजगारी से जूझ रहे युवा – युवतियों को स्वरोजगार की ओर आकर्षित करने हेतु किए जा रहे “स्वावलंबी भारत अभियान ” के माध्यम से जनमानस में चेतना भरने हेतु गांवों में तथा छोटे शहरों में भी किए जा रहे बैठक तथा गोष्ठी पर चर्चा की गयी। बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय संयोजक अमरेंद्र कुमार सिंह ने किया। वहीं सभी पदोन्नत अधिकारियों एवं उपस्थित कार्यकर्ताओं को दिलीप कुमार वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। तथा अजय कुमार चौधरी “दीपक” ने सभी पदाधिकारी को पुष्प कुछ दे देकर स्वागत किए। बैठक में मुख्य रूप से ऊपर वर्णित अधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ-साथ जयशंकर प्रसाद, ददन सिंह, मनीष कुमार श्रीवास्तव, विनोद चौधरी, सुजीत कुमार, नवीन कुमार सिन्हा, अवधेस कुमार सिंह, राकेश रंजन आदि उपस्थित रहे.

Related posts

वेदांता ईएसएल में दिखी डिजिटल मंथ की लहर

Nitesh Verma

केंद्रीय सरना समिति का राँची बंद 8 अप्रैल को

Nitesh Verma

वाराणसी-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस के पेंट्रो से निकली चिनगारी, बड़ा हादसा टला

Nitesh Verma

Leave a Comment