Uncategorized

हेमन्त सोरेन ने किया विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन, विजय हांसदा व अनन्त ओझा थे मौजूद

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राजमहल(खबर_आजतक): मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन सोमवार को राजमहल में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इस अवसर पर सांसद विजय हांसदा व राजमहल विधायक अनंत कुमार ओझा भी शामिल हुए। राजमहल विधायक विजय हांसदा ने कार्यक्रम में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे पता था कि आज मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन द्वारा राजमहल नया बाजार से मिर्जाचौकी तक फोरलेन से अतिरिक्त जर्जर सड़क का निर्माण का शिलान्यास कराया जाएगा।

वहीं अधिकारी गगण ने बताया कि मरम्मती कार्य का शिलान्यास आज नहीं होगा। उन्होने कहा कि राजमहल विधानसभा क्षेत्र में मंगलहाट में ग्रिड और आधा दर्जन सब स्टेशन बन जाने के बाद क्षेत्र में 18 से 22 घंटे क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति 2018 से निर्बाध हो रही है। मगर पता नहीं छ: महीने लगता हैं ग्रहण सा लग गया हैं। लगातार बिजली की संकट से क्षेत्रवासियों को जूझना पड़ रहा हैं। इस मंच पर उपस्थित विभागीय पदाधिकारी अविनाश कुमार को राजमहल विधानसभा क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति को लेकर लोगो को हो रही परेशानी से अवगत कराया।

इस दौरान दियारा क्षेत्र में रहने वाले लोगो का लगान रसीद, रजिस्ट्री नहीं हो पा रहा हैं। राजमहल का भी मामला लगभग चार वर्षों से पेंडिंग पड़ा हुआ हैं। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आपके द्वारा ही कहा गया था कि हम इसे सरलकृत करने के दिशा में जल्द पहल करेंगे। अब तक इस कार्य को नही किया गया। इस पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पहल करें। साहिबगंज पश्चमी फाटक और पूर्वी फाटक रेल ओवरब्रिज का भी निर्माण लम्बित हैं जबकि राज्य सरकार के मंत्रिमंडल द्वारा ओवरब्रिज निर्माण के लिए राशि की स्वीकृति भी दे दी गयी थी, रेलवे द्वारा इसका टेंडर निकालने की प्रक्रिया शुरू होने वाली थी। किसी कतिपय कारण से रेल ओवरब्रिज निर्माण कार्य को रोक दिया गया। पुनः रेल से स्वीकृति हेतु पहल की गई है। इस पर जल्द पहल करके इस कार्य को कराने के दिशा में पहल करें। क्षेत्र में इंजीनियरिंग कॉलेज भूमि अधिग्रहण को लेकर रोक दिया गया। कृषि कॉलेज स्वीकृत हैं। राजमहल और साहिबगंज में शहरी पेयजलापूर्ति योजना वर्षो से लम्बित हैं लोगो को शुद्ध पेयजल के लिए तरसना पड़ रहा है लगातार जुड़को द्वारा द्वारा कार्य मे देरी हो रही हैं इसको लेकर अधिकारियों को निर्देशित करें। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

विधायक अनन्त कुमार ओझा ने कहा कि प्रधानमंत्री जल नल योजना का टावर 6 महीने से खड़ा कर दिया गया लेकिन आज तक ग्रामीण को पानी नही मिल रहा ।संबोधन में विधायक द्वारा पूर्व में पेयजल मंत्री के राजमहल आगमन पर उन्होंने निर्देशित भी किया। यह कहा कि चार वर्षों में राजमहल विधानसभा क्षेत्र में संचालित योजनाओं को रोक दिया गया या कार्य की गति धीमी कर दी गयी।

इस अवसर पर विधायक अनन्त कुमार ओझा ने कहा कि राजमहल में चमचमाती स्टेडियम का निर्माण हुआ हैं आजादी के बाद पहली बार राजमहल में स्टेडियम का निर्माण हुआ हैं मेरे द्वारा जिसका शिलान्यास होता है उसका उदघाटन भी होता हैं। राजमहल मानिकचक गंगा पुल निर्माण को लेकर पिछले दिनों केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिला था। उन्होंने ने कहा कि एनएचआई द्वारा इसकी प्रक्रिया चल रही हैं।

विधायक अनन्त कुमार ओझा ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन भी इस कार्यक्रम में मानिकचक गंगा पुल निर्माण के लिए पहल की बात कही हैं। हम भी चाहते हैं कि मुख्यमंत्री जल्द पहल करके मानिकचक गंगा पुल निर्माण की मांग को पूरा करने के दिशा में प्रयास करें। बंगाल सरकार के साथ राज्य सरकार समन्वय बनाकर पुल निर्माण के दिशा में केन्द्र सरकार को सहयोग करें। जिससे पुल निर्माण की प्रकिया में और तेजी आ सके।
राजमहल में मॉडल विद्यालय और केन्द्रीय विद्यालय की स्वीकृति हुई जमीन के अभाव में अब कार्य प्रारंभ नहीं हो सका।

Related posts

डीएवी सेक्टर 6 में महर्षि दयानंद सरस्वती की 200  वीं जयंती मनाई गई…

Nitesh Verma

भारतवासियों के लिए वीजा का प्रतीक्षा समय अब होगा सिर्फ इतना, अमेरिका ने किया ये दावा

Nitesh Verma

राँची : हेमन्त सोरेन ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन से किया शिष्टाचार मुलाकात

Nitesh Verma

Leave a Comment