राँची

11 जनवरी को राँची आएँगे पं. विजय शंकर मेहता, 12 जनवरी को एक शाम युवाओं का कराएँगे रसपान

12 जनवरी को प्रातः 8:30 बजे से वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान व रक्तदान शिविर का भी होगा आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): श्री हनुमान सेवा संस्थान के अध्यक्ष सह राष्ट्रीय संयोजक राकेश भास्कर ने प्रेसवार्ता कर कहा कि ‘श्री हनुमान सेवा संस्थान राँची के द्वारा प्रत्येक वर्ष की भाँति इस वर्ष भी 12 जनवरी को संध्या 6:30 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक हरमू मैदान में “एक शाम युवाओं के नाम” कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में व्यासपीठ के “जीवन प्रबंधन गुरु“ विजयशंकर मेहता स्वामी विवेकानन्द की प्रेरक वाणी एवं बाबा हनुमंत लाल के आदर्शों को अपने सारगर्भित व्याख्यान के माध्यम से लोगो के बीच प्रस्तुत करेंगे।

इस अवसर पर संस्था के संरक्षक सह प्रवक्ता प्रमोद सारस्वत ने बताया कि पंडित विजय शंकर मेहता का 11 जनवरी को सायं 7:30 बजे राँची आगमन होगा। आयोजन समिति एवं कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

इस दौरान प्रमोद सारस्वत ने बताया कि 12 जनवरी को प्रातः 8:30 पंडित विजय शंकर मेहता के सानिध्य में वृक्षारोपण का कार्यक्रम संपन्न होगा तदोपरांत हरमू मैदान में स्वच्छता अभियान सभी कार्यकर्ताओं व आयोजन समिति के सदस्यो के संग रखा गया है।

इस कार्यक्रम स्थल हरमू मैदान में दोपहर 12:00 से 3:00 बजे तक रक्तदान शिविर का भी आयोजन रखा गया है।

इस संस्था के अध्यक्ष राकेश भास्कर ने बताया कि ‘‘श्री हनुमान सेवा संस्थान’’ सामाजिक सरोकार के अन्तर्गत वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान एवं रक्तदान जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन भी पूर्व से करता रहा है, ताकि लोगों में कर्तव्यबोध की भावना का विकास हो। संस्कार, टी वी चेनल के माध्यम से पूरे देश-विदेश में लगभग 5 करोड़ लोग कार्यक्रम से जुड़ेगें।

वहीं संस्था के अध्यक्ष राकेश भास्कर, संरक्षक धर्मेंद्र तिवारी, प्रवक्ता प्रमोद सारस्वत ने राज्य के सभी धर्म प्रेमियों से 12 जनवरी को हरमू मैदान में संध्या 6:30 बजे से 8:30 बजे तक होने वाले एक शाम युवाओं के नाम कार्यक्रम में श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक जाप एवं पंडित विजय शंकर मेहता का सारगर्भित उद्बोधन कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया है।

इस प्रेस वार्ता में मुख्य रुप से अध्यक्ष सह राष्ट्रीय संयोजक राकेश भास्कर, संरक्षक धर्मेंद्र तिवारी, प्रवक्ता प्रमोद सारस्वत, इंद्रजीत यादव, स्वामी बिमलेश कुमार, नवीन झा,सहित अन्य मौजूद थे।

Related posts

आप अपने राष्ट्र के गौरव को जानें और राष्ट्राभिमान का रखें भाव : सिद्धार्थ

Nitesh Verma

डॉ आशा लकड़ा ने स्पीकर रवीन्द्रनाथ महतो के बयान पर जताई आपत्ति, कहा ‐ “राज्यपाल संविधान के दायरे में रहकर कर रहे हैं काम”

Nitesh Verma

आईएचएम राँची में क्रिसमस गैदरिंग का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment