राँची

159वीं जयंती पर याद किए गए युवा युगपुरुष स्वामी विवेकानन्द

देश को जानना है तो विवेकानन्द के बताए मार्ग पर चलना जरुरी : राजीव रंजन मिश्र

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड छात्र परिषद के द्वारा गुरुवार को स्वामी विवेकानंद जयंती समारोह के उपलक्ष्य में परिचर्चा का आयोजन ज्योति पब्लिक स्कूल स्वामी विवेकानन्द सरोवर में किया गया ।

इस परिचर्चा में मुख्य रुप से झारखण्ड छात्र परिषद के संस्थापक राजीव रंजन मिश्रा, अशोक पुरोहित, कैलाश केशरी, उपेंद्र रजक, लंकेश सिंह, गोपाल पारीक, राहुल सिन्हा उपस्थित थे।

इस अवसर पर झारखंड छात्र परिषद के संस्थापक श्री राजीव रंजन मिश्रा मुख्य रुप से उपस्थित थे। राजीव रंजन मिश्रा ने स्वामी विवेकानन्द की प्रतिछाया पर पुष्प अर्पित किया। राजीव रंजन मिश्रा ने झारखण्ड छात्र परिषद के सदस्यों से स्वामी विवेकानन्द के विचारों को जन जन तक पहुँचाए एवं उनके बताए मार्ग पर चले ।

झारखंड छात्र परिषद ने कार्यक्रम के दौरान सर्व सहमति से केंद्र सरकार से स्वामी विवेकानंद की जीवनी को पाठ्यक्रम में जोड़ने की माँग की एवं कहा कि देश को जानना है तो स्वामी विवेकानन्द की जीवनी को जानना जरुरी है ।

इस परिचर्चा में पीयूष आनंद, ज्योति शंकर साहू, टिंकू महतो, नवनीत पाण्डेय, सत्येंद्र पासवान, शाहिल कुमार ने स्वामी विवेकानंद के जीवनी पर प्रकाश डाला एवं उनके द्वारा किए गए संघर्षो के बारे मे बताया ।

इस परिचर्चा के पश्चात सैकड़ो की संख्या में झारखंड छात्र परिषद के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य ने पदयात्रा कर स्वामी विवेकानंद सरोवर पहुँचे एवं उनके मूर्ति पर माला चढ़ाकर पुष्प अर्पित किया ।

इस अवसर पर इंदर सिंह, गोपाल पारीक, सुनील रंजन सहाय, सोनू भारद्वाज, विक्की शर्मा, पंचम महतो, अमित कुमार केशरी, अमरदीप साहू, कमलेश दुबे, श्रवण कुमार, पिंटू तिवारी, कैलाश आदि उपस्थित थे।

Related posts

राँची : 80 प्रतिशत से ऊपर अंक लाने वाले 15 हज़ार छात्रों को किया गया सम्मानित

Nitesh Verma

गहलोत सरकार का महिला युवा विरोधी चरित्र आमजनों से नहीं है छिपा: डॉ याज्ञवल्क्य शुक्ल

Nitesh Verma

आरयू के जंतु विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ बीके सिन्हा हुए सेवानिवृत्त, डॉ वंदना कुमारी बनाई गई नई विभागाध्यक्ष

Nitesh Verma

Leave a Comment