अपराध झारखण्ड धनबाद बोकारो

25 टन अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त, चालक व उपचालक गिरफ्तार

धनबाद (प्रतीक सिंह/ ख़बर आजतक) : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा के निर्देश पर जिले में खनिज संपदा के अवैध खनन, भंडारण व परिवहन के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की निति अपनाते हुए खनन टास्क फोर्स ने बीती रात गोविंदपुर थाना क्षेत्र के भारत पेट्रोलियम पंप, अपना ढाबा के पास खान निरीक्षक श्री बिनोद बिहारी प्रमाणिक के नेतृत्व में औचक जांच अभियान चलाया।

इस संबंध में खान निरीक्षक ने बताया कि औचक जांच अभियान के दौरान ट्रक संख्या यूपी 65 एच.टी. 0376 की जांच की गई। उपरोक्त ट्रक पर बिना परिवहन चालान के 25 टन अवैध कोयला लोड था।

वहीं ट्रक के चालक (उत्तर प्रदेश निवासी) सर्वेश यादव एवं उपचालक (धनबाद निवासी) पवन कुमार से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि उपरोक्त कोयल कतरास क्षेत्र से अवैध खनन कर लाया गया था तथा पाल सिंह नामक व्यक्ति द्वारा उसे गोविंदपुर ले जाने के लिए निर्देशित किया था।

पूछताछ के बाद चालक एवं उपचालक को गिरफ्तार कर गोविंदपुर थाना को कार्रवाई करने के लिए सुपुर्द कर दिया है। साथ ही वाहन, वाहन के मालिक, वाहन पर लदा कोयला तथा इस अवैध कारोबार में संलिप्त अन्य सभी लोगों के विरुद्ध गोविंदपुर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है।

खान निरीक्षक ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर खनीज संपदा के अवैध खनन, भंडारण व परिवहन के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की निति अपनाते हुए खनन टास्क फोर्स द्वारा लगातार छापामारी अभियान जारी रहेगा।

Related posts

सरला बिरला विश्वविद्यालय का 6वाँ स्थापना दिवस 23 को, राज्यपाल होंगे मुख्य अतिथि

Nitesh Verma

राँची रेलमंडल – डीआरयूसीसी की बैठक संपन्न, नवजोत अलंग ने व्यापार जगत की माँगों पर की चर्चा

Nitesh Verma

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चोटिल, सिर में आई गंभीर चोट

Nitesh Verma

Leave a Comment