झारखण्ड बोकारो

28 मई को BSL के यातायात विभाग का चक्का जाम रहेगा: राजेंद्र सिंह

बोकारो (ख़बर आजतक) : शुक्रवार को सेल बोकारो इस्पात संयंत्र के यातायात विभाग के मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय (रेल भवन) पर प्रबंधन एवं ठेकेदारों के गठजोड़ तथा तानाशाही के खिलाफ क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ (एचएमएस) के यातायात विभाग ठेका मजदूर प्रकोष्ठ द्वारा विशाल प्रदर्शन कर दिनांक 28 मई 2024 को संपूर्ण यातायात विभाग के 24 घंटे की हड़ताल नोटिस मुख्य महाप्रबंधक को सौंपी गई।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संघ के महामंत्री सह सदस्य एनजेसीएस श्री राजेंद्र सिंह ने कहा कि हमने मिनिमम वेज एवं नियमानुसार हक के लिए मुख्य महाप्रबंधक स्तर पर अनेकों वार्ता की।मगर हर बार हमें सिर्फ कोरा आश्वासन हीं मिला,धरातल पर शुन्य हासिल हुआ।अब पानी सर से उपर चला गया है,हमारे पास न्याय पाने के लिए हड़ताल के अतिरिक्त कोई विकल्प शेष नहीं है। 26 दिन ड्यूटी करने के बावजूद सिर्फ 17-18 दिनों की मजदूरी मजदूरों को मिल रहा है।कम मेन पावर सुरक्षा संकंट को निमंत्रण है ।मजदूरों से 16-16 घंटे ALONE कराया जा रहा है जो कि सीधा-सीधा नियम का उल्लंघन है। यातायात प्रबंधन के लिए शर्म की बात है ना पर्याप्त मेन पावर, ना उचित मजदूरी और ना हीं सुरक्षित कार्य का वातावरण।


सिर्फ और सिर्फ लूट हीं लूट।मज़दूरों के खून पसीने की कमाई पर लूट का व्यापार अब बर्दाश्त से बाहर है। अंत में श्री सिंह ने प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रबंधन 28 मई से पहले हमें हमारा हक दे अन्यथा सभी मजदूर 28 मई प्रातः 6:00 बजे से 24 घंटे के लिए हड़ताल के लिए बाध्य होंगें।

Related posts

उपविकास आयुक्त द्वारा डीएवी स्वांग के प्राचार्य को प्रशंसा-पत्र

Nitesh Verma

वन संरक्षण अधिनियम में संशोधन के बाद आदिवासियों एवं मूलवासियों के वन अधिकारों का व्यापक स्तर पर होगा उल्लंघन: शिल्पी नेहा तिर्की

Nitesh Verma

गिरिडीह विधायक के साथ चैंबर की वार्ता संपन्न, बोले किशोर मंत्री – “राज्य के चहुमुखी विकास के लिए खासमहल भूमि को फ्रीहोल्ड करना अतिआवश्यक”

Nitesh Verma

Leave a Comment