झारखण्ड राँची

30 दिसंबर के भारत बंद को लेकर फूलचंद तिर्की की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): केंद्रीय सरना समिति की बैठक बुधवार को 13 आरआई टी बिल्डिंग कचहरी परिसर में हुई जिसकी बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने किया। इस बैठक में 30 दिसंबर भारत बंद को लेकर समीक्षा की गई। केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि आदिवासी सेंगेल अभियान सालखन मुर्मू के नेतृत्व में सरना कोड को लेकर भारत बंद की घोषणा की गई है जिसको सफल बनाने को लेकर विभिन्न जिलों से सरना सामाजिक संगठनों का समर्थन मिल रहा है। सरना कोड को लेकर आदिवासी आर पार की लड़ाई के मूड में है। 30 दिसंबर को भारत बंद को लेकर गंगा घाट, भेलवा खुँटा एवं 22 दिसंबर को ईचागढ़ विधानसभा के चंदुडीह में बैठक होगी।

अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष सत्यनारायण लकड़ा ने कहा कि 15 करोड़ प्रकृतिक पूजक आदिवासी 2024 के चुनाव से पहले हर हाल में अपनी धार्मिक पहचान सरना कोड हासिल करना चाहते हैं जिसको लेकर पूरे भारत के आदिवासी आंदोलन के लिए बाध्य है।

इस मौके पर केंद्रीय सरना समिति के उपाध्यक्ष प्रमोद एक्का, सहाय तिर्की, विनय उराँव, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद कोषाध्यक्ष बाना मुंडा, दीपक कुमार, पंचम तिर्की शामिल थे।

Related posts

जीएसटी की नोटिस से व्यापारी न हों विचलित : चैंबर

Nitesh Verma

चैंबर ने परिवहन विभाग से जुड़ी समस्याओं के समाधान हेतू विभाग सचिव सह आयुक्त को किया पत्राचार, कहा ‐ वाहनों का बीमा, एम वाहन फिटनेस एप्प में अपलोड करने में होता घंटों विलंब

Nitesh Verma

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का ऑनलाइन या ऑफलाइन किया जा सकता है आवेदन : के. रवि कुमार

Nitesh Verma

Leave a Comment