राँची

32 देशों की फ़िल्मों के प्रदर्शन और बॉलीवुड सितारों से राँची में सजेगा पाँचवा अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव जिफ़्फा

अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 17 व 18 दिसंबर को

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय और झारखंड अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल जिफ्फा के संयुक्त तत्वावधान में विश्वविद्यालय परिसर में 17 और 18 दिसंबर 2022 को 5वाँ झारखंड अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2022 जिफ़्फा आयोजित किया जाएगा। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय परिसर में 17 दिसंबर 2022 को 5वें झारखण्ड अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2022 का भव्य शुभारंभ 17 दिसंबर को यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में सुबह 11.30 बजे झारखंड के कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री हफीजुल हसन करेंगे। झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर तथा बन्ना गुप्ता मुख्य अतिथि होंगे। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो तपन कुमार शांडिल्य तथा अन्य गणमान्य अतिथियों की गरिमामय उपस्थिति में भारत सहित 32 देशों से आई 134 फिल्मों में से चयनित 53 फिल्मों को 225 दर्शकों की क्षमता वाले विश्वविद्यालय के हॉल में 5 एलईडी स्क्रीन के माध्यम से निःशुल्क प्रदर्शित किया जाएगा।

17 दिसंबर की संध्या प्रसिद्ध लोक कलाकार भिखारी ठाकुर के जन्मदिवस के अवसर पर रूपांतर नाट्य मंच, गोरखपुर की ओर से भिखारी ठाकुर पर केंद्रित सुनील जायसवाल निर्देशित नाटक कहन भिखारी का मंचन होगा ।
15 लघु और डॉक्युमेंटरी फिल्मों के अलावा नागपुरी, खोरठा और झारखंड की संथाली भाषा की फ़िल्में भी दोनों दिन शो केस होंगी।
स्कूलों से छात्रों को भेजने का अनुरोध किया गया है। पूर्व की भाँति भारत सरकार के सौजन्य से प्राप्त बच्चों की 6 फिल्मों की विशेष रुप से स्क्रीनिंग शेड्यूल कार्यक्रम स्थल पर रखा जाएगा। झारखण्ड के कलाकारों के साथ झारखंडी व्यंजनों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रियता बढ़ाने के लिए झारखंड फूड स्टॉल और झारखंड लोक नृत्य की प्रस्तुति भी होगी।

राज्यपाल रमेश बैस करेंगे शुभारंभ, मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन होंगे मुख्य अतिथि

18 दिसंबर को झारखंड के माननीय राज्यपाल रमेश बैस एवार्ड संध्या का शुभारंभ संध्या 6.30 बजे करेंगे और मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन संयुक्त रूप से राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतिभागियों को सम्मानित करेंगे। नदिया के पार फेम सचिन, राजपाल यादव, महिमा चौधरी, और स्मृति सिन्हा एवार्ड फ़ंक्शन में उपस्थित रहेंगे।
परितोष त्रिपाठी, अभिनेता अंकुश राजा, अभिनेत्री शिखा मल्होत्रा, मिस युनाइटेड नेशंस अर्थ अंजिल मेरीना तिर्की और इंपा के अध्यक्ष अभय सिन्हा इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

मुंबई के मशहूर एक्टिंग स्किल ट्रेनर और कास्टिंग डायरेक्टर प्रवीन चंद्र इच्छुक लोगों के लिए दो दिन के फ्री वर्कशॉप का आयोजन करेंगे। बॉलीवुड कलाकारों सहित झारखंड के प्रसिद्ध कलाकार पद्मश्री मुकुंद नायक, पद्मश्री मधु मंसूरी हंसमुख और संगीत नाटक अकादमी के झारखंड से एकमात्र सदस्य नंदलाल नायक अपनी प्रस्तुति देंगे। फिल्मों का चयन अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कनाडा की कंपनी फिल्मफ्रीवे ने किया है। जूरी सदस्यों में कोलकाता के प्रसिद्ध फिल्मकार गौतम घोष, राँची के अजय मलकानी, अमेरिका की डॉ रानू सिन्हा और मुंबई के अमित अग्रवाल थे।

इस आयोजन में सहयोग झारखंड के कला संस्कृति एवं पर्यटन विभाग तथा जोहार एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और इंपा का मिला है।

राँची प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मेलन को जिफ्फा के कार्यकारी अध्यक्ष सह प्रवक्ता सुनील सिंह बादल, संयोजक विनय मेहता,सह संयोजक पंकज कुमार, समन्वयक सुजीत उपाध्याय, सेलिब्रेटी मैनेजमेंट के प्रमुख डॉ आरिफ नासिर बट और सात्विक आनन्द ने संबोधित किया।

Related posts

जन्मजात दिल में छेद का हुआ निःशुल्क ऑपरेशन

Nitesh Verma

राजद के प्रदेश प्रवक्ता बनाए गए डॉ मनोज

Nitesh Verma

आदित्य विक्रम जयसवाल के नेतृत्व में प्रोफेशनल्स काँग्रेस की बैठक संपन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment