खेल झारखण्ड बोकारो

बोकारो : तीन दिवसीय झारखंड स्टेट युथ बास्केटबॉल टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ

बोकारो (ख़बर आजतक) : सोमवार को 24वां झारखंड स्टेट युथ बास्केटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ सेक्टर 4 स्थित एमजीएम हाई सेकेंडरी स्कूल में धूमधाम से हुआ. इस दौरान झारखंड के विभिन्न जिलों से पहुंचे खिलाड़ी टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित दिखे. टूर्नामेंट के उद्घाटन में बतौर मुख्य अतिथि एमजीएम स्कूल के फादर रेजी सी वर्गिस, झारखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष हरभजन सिंह, झारखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के सचिव जे पी सिंह तथा झारखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष प्रदीप मुखर्जी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए शुभकामनाएं दी. साथ ही सभी को खेल के नियम से परिचित कराते हुए, खेल में टीम वर्क का बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया.

विज्ञापन

टूर्नामेंट में हुए मैच का विवरण-

पहला मैच जेबीए(जमशेदपुर) तथा सरायकेला के बीच खेला गया. इस मैच को जेबीए टीम ने 35-39 से जीत लिया. जेबीए की ओर से वंश राज ने 20 तथा सरायकेला की ओर से अनीश सिंह रॉय ने दस प्वाइंट किया. वहीं, दिन का दूसरा मैच धनबाद तथा जैप वन के बीच खेला गया. इस मैच को जैप वन ने 22-38 से जीत दर्ज की. तीसरा मैच रांची तथा डब्लूएसडीबीए के बीच हुआ, जिसे रांची की टीम ने 27-38 से अपने नाम कर लिया. एचबीए तथा दुमका के बीच हुए मुकाबले में एचबीए को दुमका की टीम ने 16-53 से हरा दिया. बीएसए तथा सरायकेला के बीच हुए मैच में बीएसए टीम ने सरायकेला को 29-40 से हर कर जीत दर्ज की.
इधर बालिका टीम का पहला मैच जैप वन तथा धनबाद के बीच हुआ. इस मैच को जैप वन ने 7-42 से जीत लिया. बालिका टीम का दुसरा मैच दुमका और सरायकेला के बीच हुआ. जिसमें दुमका की टीम को सरायकेला टीम ने 0-20 से हरा दिया. एक अन्य मैच में रामगढ़ और रांची की टीम के बीच भिड़ंत हुई. इस मैच में रांची टीम 4-25 से रामगढ़ पर जीत दर्ज की.

विज्ञापन

बॉयज टीम

बॉयज टीम में दुमका, धनबाद, इएसडीबीए, जमशेदपुर, जामताड़ा, रांची, डब्लूएसडीबीए, बीएसए, हजारीबाग, सरायकेला, रामगढ़, बोकारो तथा जैप वन की टीम शामिल हुई.

वहीं, बालिका टीम में धनबाद, इएसडीबीए, जमशेदपुर, रांची, डब्लूएसडीबीए, बीएसए, सरायकेला, बोकारो, जैप वन तथा रामगढ़ सहित 10 टीम शामिल हुई.

टूर्नामेंट एमजीएम हाई सेकेंडरी स्कूल के फादर रेजी सी वर्गिस ने टूर्नामेंट की घोषणा कर टूर्नामेंट की प्रारंभ करवाई।

ओपनिंग मैच स्थानीय टीम बोकारो डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल संघ और रामगढ़ के बीच खेला गया जिसमें बोकारो डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल संघ की टीम बेहतरीन प्रदर्शन की
और दूसरा मैच बालिका वर्ग में धनबाद और बीएसए के बीच खेला गया।

Related posts

सरकारी शराब दुकान के कर्मियों का 4 माह का वेतन बकाया

Nitesh Verma

राज्य के विभिन्न विश्वविधालयों में रिक्त पदों में नियुक्ति को लेकर राज्यपाल से मिले अभाविप के शिष्टमंडल

Nitesh Verma

गोमिया में 35 वर्षीय युवक की गला रेतकर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

Nitesh Verma

Leave a Comment