झारखण्ड राँची

15 सितंबर को हेमन्त सरकार के खिलाफ छात्र गर्जना करेगी अभाविप

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विशाल सिंह ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 15 सितंबर को मोराबादी स्थित दीक्षांत मंडप में परिषद छात्र गर्जना करने जा रही है जिसमें प्रदेश भर के 2000 छात्र कार्यकर्ता सम्मिलित होकर प्रदेश सरकार की अराजकता, गलत नीतियों, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, सुरक्षा एवं राज्य में घुसपैठियों को शरण देने की गलत मानसिकता के खिलाफ छात्र गर्जना प्रदेश को एक संदेश देने के काम करेंगी।

इस दौरान विशाल सिंह ने कहा कि झारखण्ड सरकार ने जिस प्रकार से सत्ता में आने से पूर्व स्नातकोत्तर युवाओं से 7000 की बेरोजगारी भत्ता व स्नातक के विद्यार्थियों को 5000 भत्ता देनी की वादा करके सत्ता में आई थी। वह पूर्णतः विफल रहा साथ ही साथ झारखण्ड सरकार सत्ता में आने से पूर्व पाँच लाख रोजगार देने का वादा किया था जबकि 5000 विद्यार्थी को भी धरातल पर नियुक्ति नहीं हो पाई है। राज्य में महिलाओं की स्थिति भी हम सब जानते है कि किस प्रकार से राज्य में महिला यौन उत्पीड़न के मामले है जो काफी निंदनीय व शर्मनाक है।

वहीं उन्होने कहा कि राज्य के अधिकांश विश्वविद्यालय में कुलपति व प्रतिकुलपति एवं महाविद्यालय में स्थाई प्रधानाचार्य की स्थाई नियुक्ति नहीं हो पाई है जिससे साफ नजर आता है कि सरकार भ्रष्टाचार में संलिप्त है।

इस प्रेसवार्ता के पश्चात प्रदेश सह मंत्री दिशा दित्या, ऋतुराज शाहदेव, शुभम पुरोहित आदि ने छात्र गर्जना कार्यक्रम का पोस्टर विमोचन किया।

Related posts

रोटरी क्लब बोकारो ने जगदीश सेठ स्मृति स्पोर्ट्स क्लब एवं हॉल का किया उद्घाटन

Nitesh Verma

तिलका माँझी कृषि विश्वविद्यालय की शिक्षकों कृषि मंत्री दीपिका पाण्डेय सिंह को अंगवस्त्र देकर किया सम्मानित

Nitesh Verma

पूर्व रेलवे का आसनसोल मंडल ‘श्रावणी मेला-2024’ के लिए संवर्धित सुख-सुविधाओं के साथ काँवरियों का स्वागत करता है

Nitesh Verma

Leave a Comment