झारखण्ड राँची राजनीति

हेमन्त सोरेन से मिले नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक एस के जहागीरदार

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से काँके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में झारखण्ड क्षेत्रीय कार्यालय नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक एस के जहागीरदार ने मुलाकात की। इस भेंट-वार्ता के क्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) राज्य में ग्रामीण आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार एवं नाबार्ड के बीच जल्द एक एमओयू हस्ताक्षर कार्यक्रम आयोजित किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री के साथ उनकी विस्तृत चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से एस०के० जहागीरदार ने कहा कि एमओयू हस्ताक्षर कार्यक्रम सम्पन्न होने के पश्चात नाबार्ड द्वारा प्राथमिकता के साथ राज्य में ग्रामीण आधारभूत संरचनाओं के विकास हेतू अतिरिक्त फंड उपलब्ध कराया जा सकेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने “नाबार्ड इन झारखण्ड” पुस्तक का विमोचन भी किया। इस पुस्तक में वित्तीय वर्ष 2023-24 में नाबार्ड द्वारा राज्य में किए गए विकास कार्यों का पूर्ण ब्यौरा समाहित है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, झारखण्ड क्षेत्रीय कार्यालय नाबार्ड के महाप्रबंधक गौतम कुमार सिंह उपस्थित थे।

Related posts

5 अंचलाधिकारियों का हुआ तबादला:-

Nitesh Verma

कोदवाटांड़ के दर्जनों युवकों ने थामा झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन…

Nitesh Verma

स्वदेशी जागरण मंच ने कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को दिए श्रद्धांजलि

Nitesh Verma

Leave a Comment