झारखण्ड बोकारो

एक समृद्ध समाज निर्माण के अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में कार्य करना चाहिए : डीडीसी

बोकारो (खबर आजतक) : बुधवार को संपूर्णता अभियान और आकांक्षी प्रखण्ड गोमिया की प्रगति से सम्बंधित समीक्षा बैठक उप विकास आयुक्त श्री गिरिजा शंकर प्रसाद की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभागार बैठक सम्पन्न हुई. मौके पर इस बैठक में स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, जेएसएलपीएस, कृषि और पीरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस दौरान डीडीसी श्री गिरिजा शंकर प्रसाद ने आकांक्षी प्रखण्ड के तहत जिले के गोमिया प्रखण्ड अंतर्गत चल रहे विभिन्न कार्यो की विस्तृत समीक्षा करते एस्पिरेशनल प्रखण्ड फेलो को जमीनी स्तर पर कार्य करने का निदेश दिया। साथ ही एस्पिरेशनल प्रखंड कार्यक्रम के प्रभाव बढ़ाने की दिशा में कार्य करते हुए समावेशी विकास, सामुदायिक सशक्तिकरण और सभी के लिए एक समृद्ध समाज निर्माण के अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया, ताकि यहाँ रहने वाले लोगों के जीवन स्तर को सुधारा जा सके।

संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करना चाहिए-

उप विकास आयुक्त श्री गिरिजा शंकर प्रसाद ने प्रोग्राम के तहत हेल्थ एंड वैलनेस, एजुकेशन, एग्रीकल्चर और वॉटर रिसोर्सज, फाइनेंशियल इनक्लूजन एंड हैवी डिवेलपमेंट और बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर के तहत किए जाने वाले विभिन्न कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित के साथ कार्य करने का निर्देश दिया, ताकि जिले के चयनित गोमिया प्रखंड में आवश्यकता अनुरूप कार्य किया जा सके। उन्होंने सम्बंधित पदाधिकारियों के माध्यम से आकांक्षी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी व संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ ससमय बैठक कर कार्यो की मॉनिटरिंग करते रहे ताकि सभी कार्यो का संचालन सही तरीके से किया जा सके।

■ कुल 40 इंडिकेटर के विषय मे सम्बंधित विभाग से डिनॉमिनेटर व नुमेरेटर पर विस्तारपूर्वक समीक्षा करते हुए संपूर्णता अभियान से संबंधित छ:

डीडीसी श्री गिरिजा शंकर प्रसाद ने आकांक्षी प्रखण्ड में स्वास्थ्य और पोषण की स्थिति में सुधार के अलावा कुल 40 इंडिकेटर के विषय मे सम्बंधित विभाग से डिनॉमिनेटर व नुमेरेटर पर विस्तारपूर्वक समीक्षा करते हुए संपूर्णता अभियान से संबंधित छ: सूचकांकों को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। डीएमएफटी की टीम सहित अन्य उपस्थित थे।

Related posts

आजसू का नामकुम प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता मिलन समारोह आज

Nitesh Verma

बुंडू मुखिया निहारिका सुकृति ने सिचाई कूप का किया शिलान्यास

Nitesh Verma

अपना कुकृत्य छुपाना चाहती है हेमन्त सरकार : संजय सेठ

Nitesh Verma

Leave a Comment