झारखण्ड बोकारो शिक्षा

चिन्मय विद्यालय के सोनाली गुप्ता व रश्मि शुक्ला को प्रतिष्ठित मंजू गार्गी शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया

नितेश वर्मा, बोकारो

बोकारो (ख़बर आजतक) : टेंडर हार्ट स्कूल में संस्थापक गार्गी मंजू की स्मृति में शुक्रवार को गार्गी मंजू सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें झारखंड, बिहार, ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के 110 विद्यालयों के 225 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। शिक्षकों को 11 हजार रुपए नगद, मोमेंटो, प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया।


विशिष्ट अतिथि झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन, दक्षिणी छोटानागपुर के पुलिस निरीक्षक अखिलेश कुमार झा, केंद्रीय विवि के पूर्व कुलपति बीपी सिन्हा व टेंडर हार्ट स्कूल के चेयरमैन सुधीर तिवारी ने चिन्मय विद्यालय बोकारो के सोनाली गुप्ता व रश्मि शुक्ला को उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया. सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए महाधिवक्ता राजीव रंजन ने शिक्षकों को अपने छात्रों को शिक्षा, अटूट समर्थन और अमूल्य मार्गदर्शन प्रदान करने, सलाहकार, परामर्शदाता और मित्र के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर जोर दिया। उन्होंने स्वीकार किया कि शिक्षक आत्मविश्वास, प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने की क्षमता और सीखने के प्रति आजीवन प्रेम पैदा करते हैं। संक्षेप में, वे वह नींव रखते हैं जिस पर सपने और आकांक्षाएँ निर्मित होती हैं, और इस नींव के माध्यम से, वे समाज में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।झारखंड, बिहार, ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के 110 स्कूलों के कुल 225 शिक्षकों को शिक्षाक के प्रति उनके अनुकरणीय समर्पण के लिए मान्यता दी गई और सम्मानित किया गया। चिन्मय विद्यालय के दो शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए पदक, प्रतीक चिन्ह, प्रशस्ति पत्र और 11,000 रुपये का नकद पुरस्कार मिला।

चिन्मय विद्यालय बोकारो के अध्यक्ष बिश्वारूप मुखोपाध्याय, सचिव महेश त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष आर रन मल्लिक, प्राचार्य सूरज शर्मा एवं उप प्राचार्य नर्मेन्द्र कुमार ने सम्मानित शिक्षकों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह शिक्षकों के लिए बहुत गर्व की बात है और इससे उनकी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। स्कूल और समाज दोनों में एक अनुकरणीय मानक स्थापित करने के लिए लगातार प्रदर्शन बनाए रखना आवश्यक है।

Related posts

देश के शिक्षा मंत्री को छात्रों से माफी मांगनी चाहिए : विजय शंकर नायक

Nitesh Verma

पूर्व सांसद सुनील महतो की बेटी अंकिता महतो का निधन, हेमन्त सोरेन व कल्पना सोरेन ने पार्थिव शरीर पर किया माल्यार्पण

Nitesh Verma

जेसीएमयू के द्वारा 8 सूत्री मांगों को पुनः बीसीसीएल परियोजना पदाधिकारी के समक्ष रखा गया

Nitesh Verma

Leave a Comment