झारखण्ड राँची राजनीति

‘आदित्य विक्रम जायसवाल को मिले राँची विधानसभा सीट से मौका’ वैश्य संगठनो की बैठक में बनी सहमति

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): वैश्य समाज सर्वज्ञ की ओर से होटल आर्या, लालपुर प्रेस कांफ्रेंस में किया गया जिसमें समाज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस दौरान बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव में वैश्य समाज प्रत्येक विधानसभा में अपनी उम्मीदवार उतारेगी जिसमें राँची विधानसभा से आदित्य विक्रम जयसवाल को समाज का पूर्ण समर्थन रहेगा।

बैठक में वैश्य समाज के केंद्रीय अध्यक्ष रमेश कुमार साहू ने कहा कि आबादी के अनुसार झारखण्ड में 18 विधायक बनाना वैश्य समाज का लक्ष्य है। राँची सीट से युवा आदित्य विक्रम जायसवाल सशक्त उम्मीदवार है, इसलिए आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हे समाज का पूर्ण समर्थन है.

वहीं भारतीय कलचुरि जयसवाल संवर्गीय महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध जयसवाल ने बताया कि विगत 20 वर्षों से आदित्य विक्रम जयसवाल सामाजिक कार्यो से जूड़े हुए हैं। इनके कार्यशैली को देखकर लगता है कि उपयुक्त विधायक साबित होंगे और जो पार्टी इन्हें टिकट देगी समाज एकजुट होकर इनका समर्थन करेगा। किसी पार्टी से टिकट न मिलने पर सम्मान उन्हे निर्दलीय भी उतारेगी।

चौरसिया आदर्श महासभा के अमन चौधरी ने कहा कि वैश्य समाज आदित्य विक्रम जायसवाल के पक्ष में एकजुट है। अगर राँची सीट पर आदित्य विक्रम जयसवाल को पार्टी नजरअंदाज करती है तो राज्य में उनका खामियाजा उन्हें भुगतना होगा।

झारखण्ड तैलिक साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष महेश महतो ने कहा कि राँची और हटिया विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व वैश्य समाज को मिलना चाहिए। आदित्य विक्रम जायसवाल पिछले 20 वर्षो से सक्रिय राजनीति में है, उन्हे रांची से मौका मिलना ही चाहिए .

कलचुरि सेवा संस्थान के अध्यक्ष सूरज प्रसाद जायसवाल ने कहा कि आदित्य विक्रम जयसवाल सबसे युवा चेहरा है। इनकी पारिवारिक पृष्टभूमि की समाजसेवा की रही है। इनके दादा स्व शिवनारायण जयसवाल 20 वर्षो तक राँची के प्रथम मेयर रहे। आदित्य पाँचवी पीढ़ी से कांग्रेस में है फिर भी उन्हे अहमियत नहीं दे रही है। कांग्रेस या अन्य पार्टी से टिकट न मिलने पर समाज इन्हें निर्दलीय भी उतारेगी व जिताएगी।

जयसवाल कल्याण समिति के महासचिव अरविंद जयसवाल ने कहा कि राँची विधानसभा में वैश्यों की उपस्थित को देखते हुए संगठन कांग्रेस आलाकमान से माँग करती है कि राँची सीट में आदित्य विक्रम जयसवाल को मौका दिया जाए।

झारखंड प्रदेश सूड़ी समाज के केंद्रीय महासचिव राकेश गुप्ता ने कहा कि सभी प्रमुख पार्टियों से हमारी माँग है कि वैश्य समाज के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व का मौका दिया जाए और राँची सीट से जी भी पार्टी आदित्य विक्रम जयसवाल को टिकट देगी समाज एकजुट होकर उन्हें वोट करेगा।

समाजसेवी आदित्य विक्रम जयसवाल ने कहा कि आदित्य विक्रम जयसवाल ने समाज के सभी अगुआ को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया। वैश्य समाज किसी पार्टी की जागीर नहीं है। राँची का जिस गति से विकास होना चाहिए वह नहीं हो पाया। मैं राँची को समृद्ध बनाना चाहता हूँ। व्यापारी समाज झारखंड का रीढ़ है और समाज एकजुट होकर विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मैं समाज के निर्णय के साथ हूँ।

Related posts

बोकारो के प्रसिद्ध व्यवसायी सुशील अग्रवाल का निधन, व्यवसाईयों ने जताया शोक

Nitesh Verma

दादासाहब फाल्के गोल्ड अवार्ड के लिए चुने गए संजय सेठ, आज मिलेगा बेस्ट आइकॉन एमपी झारखण्ड का सम्मान

Nitesh Verma

डीएवी नीरजा सहाय में करमा परब का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment