झारखण्ड राँची राजनीति

हेमन्त सोरेन से मिले अजय नाथ शाहदेव

हटिया विधानसभा में मेगा आइटी पार्क, स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स और सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की माँग को लेकर सौंपा पत्र

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर आजतक): झारखण्ड प्रदेश काँग्रेस कमेटी के महासचिव अजय नाथ शाहदेव ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से उनके आवासीय कार्यालय में मुलाकात किया। इस अवसर पर अजय नाथ शाहदेव ने बताया कि हटिया विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न माँगों को लेकर वे मुख्यमंत्री से मिलने गए थे जिसमें हटिया विधानसभा क्षेत्र में मेगा आइटी पार्क की स्थापना, रातू व नगड़ी प्रखण्ड में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का निर्माण और राँची सदर अस्पताल की तर्ज पर नगड़ी में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल निर्माण का माँग पत्र सौंपा।

अजय नाथ शाहदेव ने बताया कि मेगा आइटी पार्क के निर्माण से राज्य के 2 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा। रोजगार सृजन के साथ ही राज्य की आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। नगड़ी व रातू प्रखण्ड में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों, युवाओं को खेल गतिविधियों के लिए बुनियादी सुविधाएँ मिलेंगी। इससे न सिर्फ वे शारीरिक रुप से स्वस्थ रहेंगे बल्कि आगे बेहतर भविष्य के निर्माण में सहायता मिलेगी।

नगड़ी प्रखण्ड में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के निर्माण से रिम्स व सदर अस्पताल में लोड कम होगा साथ ही राँची जिला सहित आसपास के क्षेत्रों की एक बड़ी आबादी को अपने पास में ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध होंगी।

वहीं काँग्रेस के प्रदेश महासचिव अजय नाथ शाहदेव ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने इन माँगों पर अपना सकारात्मक रुख दिखाया है। उम्मीद है कि जल्द ही हटिया विधानसभा क्षेत्र में विकास की इन योजनाओं को हेमन्त सरकार धरातल पर उतारेगी।

Related posts

दिल्ली पब्लिक स्कूल ने मनाया 34वाँ स्थापन दिवस

Nitesh Verma

बोकारो : बाबूलाल जी के संकल्प यात्रा से मिलेगी राज्य को नई दिशा : अमित

Nitesh Verma

बोकारो के सेक्टर 4 निवासी महिला की मौत के बाद ससुराल वाले घर बंद कर के हुए फरार

Nitesh Verma

Leave a Comment