Uncategorized

पूर्व डिप्टी मेयर अजय नाथ शाहदेव ने युवाओं के साथ किया संवाद 

नितीश मिश्र, राँची

राँची (ख़बर आजतक) : पूर्व डिप्टी मेयर अजय नाथ शाहदेव ने मंगलवार को सेक्टर 2 धुर्वा में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा युवाओं के मजबूत साथ और सहयोग से हम हटिया में विकास की नयी गाथा लिखेंगे. इतिहास गवाह है कि युवाओं ने अपने जिद और जज्बे से हमेशा क्रांतिकारी परिवर्तन लाया है. कार्यक्रम में हजारों की संख्या में हटिया विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से हजारों युवा पहुंचे थे, जिन्हें संबोधित करते हुए पूर्व डिप्टी मेयर अजय नाथ शाहदेव ने कहा कि हटिया में युवाओं के रोजगार की व्यवस्था मेरी प्राथमिकता है. क्षेत्र में आईटी पार्क की स्थापना सहित अलग-अलग उद्योगों की स्थापना कराने पर मेरा जोर होगा. नगड़ी और रातू प्रखंड के युवा खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की स्थापना कर खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने पर मेरा विशेष फोकस रहेगा.

कहा कि युवा फिट तंदुरुस्त तो रहेंगे ही साथ खेल को अपना कैरियर बनाते हुए आगे बढ़ने में भी सहयोग मिलेगा. हटिया, रातू, नगड़ी में सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करेंगे. नगड़ी में सरकारी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल खुलवाना लक्ष्य है. इससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को विशेष लाभ होगा. गांवों में एजुकेशन सिस्टम पर काम करेंगे. सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा सुनिश्चित करेंगे. गांव के बच्चों को भी उनके स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों जैसी शिक्षा मिलेगी. स्कूलों में खेल, संगीत के लिए भी शिक्षकों की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे. छात्रों के लिए लाइब्रेरी की स्थापना कराते हुए उनके लिए विशेष फंड की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे जिससे वे बाहर जाकर उच्चतर पढ़ाई कर सके.

अजय ने कहा कि पैसों के अभाव में गरीब छात्रों को पढाई से वंचित नहीं होने देंगे. लड़कियों के लिए रातू और नगड़ी से कॉलेज के लिए फ्री बस सेवा शुरू करेंगे. कुडुख भाषा सेंटर की स्थापना करेंगे और भाषा की समृद्धि के लिए काम करेंगे. विकास कार्यों में सरकारी फंड का दुरूपयोग रोकेंगे और उसमें पारदर्शिता लाना लक्ष्य है मेरा. युवा संवाद में शामिल युवक-युवतियों ने भी अपनी बातें खुल कर रखीं. युवाओं ने एक स्वर से अजय नाथ शाहदेव को मजबूत साथ देने की बात कही. युवा संवाद में अमर उरांव, नारायण उरांव,बजरंग महतो, निरंजन कुमार महतो,रेणु तिर्की,रायमुनी किस्पोट्टा,कुशल उरांव,अरसद कुरैशी सहित काफी संख्या में युवा उपस्थित थे.

Related posts

सरला बिरला में स्वावलंबी भारत अभियान द्वारा उद्यमिता, स्वावलंबन एवं आत्मनिर्भर भारत पर युवा संवाद का आयोजन

Nitesh Verma

अपनें करतूतों को दूसरे के मत्थे मढ़ना बंद के अभाविप

Nitesh Verma

चुनावी वादों को पूरा नहीं करने का ही परिणाम है रामगढ़ विधानसभा में यूपीए की हार : नायक

Nitesh Verma

Leave a Comment