बोकारो

DPS बोकारो मे दो-दिवसीय अंतर विद्यालय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का हुआ समापन

डिजिटल डेस्क

बोकारो (ख़बर आजतक) : डीपीएस बोकारो की मेजबानी एवं डॉ. राधाकृष्णन सहोदया स्कूल कॉम्प्लेक्स के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय अंतर विद्यालय बास्केटबॉल प्रतियोगिता शुक्रवार को उत्साहपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गई। सहोदया से जुड़े 10 विभिन्न स्कूलों के लगभग 400 प्रतिभागियों ने इसमें जोशो-खरोश के साथ हिस्सा लिया तथा बालिका-बालक वर्ग की अलग-अलग कैटेगरी में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। अंडर- 19 बालिका वर्ग में मेजबान डीपीएस बोकारो तथा चिन्मय विद्यालय की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि, होली क्रॉस स्कूल और ओरिएंटल फाउंडेशन स्कूल ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालिकाओं के अंडर- 14 वर्ग में भी डीपीएस बोकारो ने जीजीपीएस, सेक्टर-5 के साथ संयुक्त रूप से प्रथम स्थान अर्जित किया। श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल की टीम दूसरे स्थान पर रही। अंडर- 19 बालक वर्ग में एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल, श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल तथा जीजीपीएस, सेक्टर-5 की टीमें क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं, अंडर- 14 बालक वर्ग में श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल और बोकारो पब्लिक स्कूल ने क्रमशः पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि, ओरिएंटल फाउंडेशन स्कूल तथा डीपीएस बोकारो की टीम ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में डीपीएस बोकारो की छात्रा अन्वेषा शर्मा ने अंडर-14 एवं साक्षी ने अंडर- 19 में बेस्ट प्लेयर का खिताब पाया। बालकों के अंडर- 14 वर्ग में राजवीर (श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल) एवं अंडर- 19 में अर्नव (एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल) बेस्ट प्लेयर रहे।
विजेता एवं उपविजेता टीमों को समापन समारोह के मुख्य अतिथि बोकारो स्टील प्लांट के वरीय प्रबंधक (क्रीड़ा एवं नागरिक सुविधाएं) सुभाष रजक ने पुरस्कृत किया। अपने संबोधन में उन्होंने विजेता टीमों को बधाई देते हुए प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की। साथ ही, बेहतरी व जीत का सिलसिला बरकरार रखने का संदेश दिया। विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास की दिशा में विद्यालयों के संगठन डॉ. राधाकृष्णन सहोदया स्कूल कॉम्प्लेक्स, बोकारो तथा डीपीएस बोकारो की इसमें सहभागिता को उन्होंने सराहनीय बताया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन का वास होता है और इसके लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी महत्वपूर्ण है। सफल, अनुशासित और सार्थक जीवन के लिए खेल काफी जरूरी है। उन्होंने बीएसएल की ओर से बोकारो में खेल के विकास के प्रयासों की चर्चा करते हुए बच्चों से इसका लाभ लेने की अपील की। मौके पर डीपीएस बोकारो के प्राचार्य एवं सहोदया के अध्यक्ष डॉ. ए. एस. गंगवार, सहोदया के कोषाध्यक्ष एवं एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य फादर रेजी सी. वर्गीज एवं चिन्मय विद्यालय के प्राचार्य सूरज शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे।
इसके पूर्व, डीपीएस बोकारो के छात्र-छात्राओं ने स्वागत गान, विद्यालय गीत तथा बालिका शिक्षा पर आधारित नृत्य की सुंदर प्रस्तुति से सभी की भरपूर सराहना बाई। इस अवसर पर सभी प्रतिभागी टीमों के अलावा खेल सफल बनाने वाले तकनीकी पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता सफल बनाने वाले तकनीकी पदाधिकारियों में बोकारो जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन के सचिव संजीव कुमार सहित विजय कुमार मिंज, हारुण अंसारी, सौरभ कुमार, किंकर कृष्णा, मुदस्सिर खान, सुधीर कुमार, विनोद कुमार, संदीप भोला, मनोज दुबे, कुणाल कुमार, गौतम कुमार, राकेश कुमार शामिल रहे।

Related posts

बोकारो : पीवीआर सिनेमा हाल में दर्शकों को दिलाया गया मतदाता शपथ

Nitesh Verma

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का विरोध, आदिवासी संगठन ने किया कल झारखंड बंद का ऐलान

Nitesh Verma

बोकारो : विद्यालयों में अभियान चलाकर छात्रों का बनाएं आधार कार्डः उपायुक्त

Nitesh Verma

Leave a Comment